270 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी ये बैटरी वाली बाइक

270 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी ये बैटरी वाली बाइक

प्रेषित समय :08:52:01 AM / Sat, Jan 8th, 2022

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. यही वजह है कि सभी ऑटो निर्माता हर वक्त इनोवेशन के जरिए नए-नए व्हीकल बाजार में उतार रहे हैं. बावजूद इसके अब भी ज्यादातर खरीदार इलेक्ट्रिक की बजाय पेट्रोल बाइक को लेना ही पसंद कर रहे हैं, क्योंकि खरीदार इलेक्ट्रिक बाइक के लुक्स से ज्यादा प्रभावित नहीं होते. वजह है इलेक्ट्रिक बाइक में लगने वाली बैटरी, जो साइज में बड़ी होती है और ये लगने के बाद लोगों को पेट्रोल बाइक की तरह लुक नहीं मिलता. लेकिन, अब इसकी चिंता छोड़ दीजिए.

अब ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक्स आ गई है, जो खूबसूरती के मामले में किसी भी स्पोर्ट्स बाइक या क्रूजर बाइक से कम नहीं है. हाल ही में लास वेगास में चल रहे CES 2022 में पेश हुई ऐसी ही बाइक ने कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. CES में  कैनेडियन स्टार्टअप डेमन मोटर्स ने हाइपरफाइटर कोलोसस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक पेश की है, जो दिखने में किसी भी पेट्रोल वाली स्पोर्ट्स बाइक से कम नहीं है.

HyperFighter Colossus के न केवल अपने लुक, बल्कि इसकी स्पीड भी किसी स्पोर्ट्स बाइस से नहीं है. इसकी हाईएस्ट स्पीड 273  किमी प्रति घंटा है, जो यकीनन कई कॉम्पिटिटर्स को पिछे छोड़ने की कैपेबिलिटी रखता है. यह इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक वास्तव में उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है. इसके अलावा इस बाइक में 20 kWh की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर 235 किमी की रेंज देती है. 200 hp की पावर क्षमता वाली इस बाइक को 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार में पहुंचने के लिए केवल तीन सेकेंड लगते हैं.

HyperFighter Colossus को में जोखिम भरे रास्तों पर चलने के लिए 360-डिग्री एडवांस वॉर्निंग सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा यह बाइक कई रडार, सेंसर और कैमरों से लैस है. इस बाइक को बनाने वाली कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि  हमने एक अविश्वसनीय, तकनीकी रूप से उन्नत मोटरसाइकिल का निर्माण किया है, जो लंबे समय से स्ट्रीटफाइटर के प्रति उत्साही और नए सवार दोनों को पसंद आएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन हुए लोग, चलता है 139KM, कंपनी की बिक्री 1 लाख पार

हीरो इलेक्ट्रिक लांच करेगी ऐसा स्कूटर जो 15 मिनट में होगा चार्ज, बैटरी भी चलेगी 10 साल

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए खत्म हुआ इंतजार, OLA S1 की डिलीवरी हुई शुरू

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 36,000 रुपये है शुरुआती कीमत

जल्द लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर

Leave a Reply