अजिंक्य रहाणे और पुजारा होंगे बाहर, सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

अजिंक्य रहाणे और पुजारा होंगे बाहर, सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

प्रेषित समय :09:35:48 AM / Sat, Jan 15th, 2022

केपटाउन. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार मिली. मेजबान साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को तीसरा टेस्ट 7 विकेट से जीता. इसके साथ टीम ने सीरीज 2-1 से जीत ली. भारतीय टीम को अब फरवरी-मार्च में श्रीलंका से 2 मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने प्लेइंग-11 में 2 बदलाव की बात कही है. हालांकि घर में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात की जाए तो श्रीलंका की टीम अभी नंबर-1 पर जबकि भारतीय टीम नंबर-5 पर है. भारत ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि खराब प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा  और अजिंक्य रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे न केवल सिर्फ बाहर होंगे. बल्कि श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में खुद काे साबित किया था. उन्होंने पूरी सीरीज में अच्छा खेल दिखाया.’ मालूम हो कि अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाया था.

अय्यर और विहारी को मौका मिले

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों को श्रीलंका सीरीज से बाहर कर दिया जाएगा. श्रेयस अय्यर के अलावा हनुमा विहारी को मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि अय्यर और विहारी दोनों श्रीलंका के खिलाफ खेल सकते हैं. विहारी को नंबर-3 पर पुजारा की जगह जबकि अय्यर को नंबर-5 पर रहाणे की जगह खेलना चाहिए. मेरे हिसाब से ये 2 बदलाव जरूर होंगे.

हालांकि कप्तान विराट कोहली अभी भी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के पक्ष में हैं. साउथ अफ्रीका सीरीज की बात की जाए तो पुजारा ने 6 पारियों में 21 की औसत से 124 रन बनाए. एक अर्धशतक लगाया. वहीं रहाणे ने 6 पारियों में 23 की औसत से 136 रन बनाए. उन्होंने भी एक अर्धशतक जड़ा. दोनों के प्रदर्शन पर लंबे समय से सवाल उठ रहे हैं. भारत की ओर से सीरीज में सबसे अधिक रन केएल राहुल ने बनाए. उन्होंने 6 पारियों में 38 की औसत से 226 रन बनाए. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. ऋषभ पंत ने भी अंतिम टेस्ट में शतक लगाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

Leave a Reply