जबलपुर में कोतवाली टीआई अनिल गुप्ता की बर्बरता से भड़का आक्रोश, इतना पीठा युवक को सुनाई देना बंद हो गया

जबलपुर में कोतवाली टीआई अनिल गुप्ता की बर्बरता से भड़का आक्रोश, इतना पीठा युवक को सुनाई देना बंद हो गया

प्रेषित समय :18:06:06 PM / Sat, Jan 15th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोतवाली थानाप्रभारी अनिल गुप्ता की बर्बरता चरम है, गरीब हाथ, ठेला, चाय, पान की दुकान, हवा, पंचर की दुकान चलाने वालों पर आए दिन बर्बरतापूर्वक मारपीट किया जाना आए दिन का काम हो गया है, अब अनिल गुप्ता से वर्दी के रौब ने पंचर की दुकान चलाने वाले गरीब युवक अजीम अहमद को इस कदर मारा कि उसे कान से सुनाई देना बंद हो गया, इस घटना से एक बार फिर लोगों में आक्रोश भड़क गया है, जिसपर लोगों ने थाना का घेराव व प्रदर्शन करते हुए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के नाम एक शिकायत पत्र सीएसपी दीपक मिश्रा को सौंपकर जल्द से जल्द हटाने की मांग की है.

कांग्रेसजनों व क्षेत्रीय लोगों ने कोतवाली थानाप्रभारी अनिल गुप्ता के खिलाफ दी गई शिकायत में कहा कि थाने के सामने पिछले करीब 60 वर्षों से वाहन पंचर की दुकान लगा रहे सलीम अहमद के 25 वर्षीय पुत्र अजीम अहमद को उसकी दुकान पहुंवकर इतने तमाचे मारे जिससे उसके कान से खून आ गया और सुनाई देना बंद हो गया, टीआई अनिल गुप्ता ने यह बर्बरता उस वक्त की है अजीम शाम के समय अपनी दुकान पर झाड़ू लगा रहा था. अजीम के खिलाफ थाने में ना तो कोई धिकायत दर्ज है ना ही किसी भी मामले से उसका प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष कोई सरोकार है. क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को अजीम ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को दी, मौके पर क्षेत्र के व्यापारीगण भी एकत्र हो गए, इसके बाद सभी ने कोतवाली थाने के बाहर पीडि़त को धरने पर बैठाया और गर्मागर्म माहौल में पुलिस थाना प्रभारी अनिल गुप्ता के बर्बर, अमर्यादित बर्ताव की भर्त्सना की और शिकायत पत्र सौंपा. बताया गया कि टी आई अनिल गुप्ता के खिलाफ पहले भी इस तरह की शिकायतें सामने आती रहीं हैं और थाने के सामने प्रदर्शन हो चुके हैं. इस मामले को लेकर आज विधायक विनय सक्सेना एवं पुलिस कप्तान से मुलाकात करने की बात भी कही गई है. इस दौरान क्षेत्र के कांग्रेस नेता रज्जू सराफ, दिलीप पटरिया, शिवकुमार चौबे, मनीष सराफ, आशीष उसरेटे, जयकुमार श्रीवास्तव, एजाज उस्मानी, नूरुल्ला खान, भाजपा के कुंजी जौहरी, गुड्डू दुबे सहित क्षेत्रीय व्यापारीगण मौजूद रहे.

आए दिन गरीब दुकानदार, ठेल वालों के साथ करते है मारपीट-

क्षेत्रीय लोगों की माने तो कोतवाली क्षेत्र में अपना दबदबा कायम रखने चर्चाओं में बने रहने का शौक रखने वाले टीआई अनिल गुप्ता द्वारा मानवता की सारी हदें पार कर लोगों के साथ मारपीट की जाती है, खासतौर पर सड़क किनारे चाय, पान की दुकान लगाने वाले, फल, चाट का ठेला लगाने वाले, दो पहिया वाहनों पर जाने वालों के साथ अनिल गुप्ता द्वारा इस तरह की बर्बरता करने की घटनाएं आए दिन की जा रही है, खासबात तो यह है कि टीआई अनिल गुप्ता के बर्बरतापूर्ण रवैए के खिलाफ वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की गई लेकिन आज तक कोई कार्यवाही न की जाना आश्चर्यजनक पहलू है.

थाना के सामने बैरीकेट लगाकर लोगों के साथ गाली गलौज, अभद्रता-

चर्चाओं में बने रहने का शौक रखने वाले टीआई अनिल गुप्ता द्वारा रोज शाम के वक्त थाना के सामने बैरीकेट लगाकर लोगों को रोककर चालानी कार्यवाही के नाम पर अभद्रता व गाली गलौज करना आम बात हो गई है, रात तक टीआई अनिल गुप्ता स्वयं ही खड़े होकर अमानवीय व्यवहार करते देखे जा सकते है.

अपराधों पर अंकुश नहीं, चर्चाओं में बने रहने करते है राह चलते लोगों से बदसलूकी-

आक्रोशित लोगों का कहना है कि थाना क्षेत्र में गंभीर घटनाएं हो चुकी है, जिनका खुलासा आज तक नहीं हो पाया, उसमें टीआई अनिल गुप्ता की कोई रुचि नहीं है, सिर्फ चर्चाओं में बने रहने के शौक में आमजन, राह चलते लोगों के साथ अभद्रता व गाली गलौज करना ही टीआई अनिल गुप्ता का शौक बना हुआ है, यह कोई कोतवाली थाना क्षेत्र की ही बात नहीं है, इसके पहले माढ़ोताल थाना क्षेत्र में ही टीआई अनिल गुप्ता द्वारा लोगों को इसी तरह से परेशान किया गया है. आक्रोशित लोगों का कहना है कि आमजन अपनी शिकायत लेकर वरिष्ठ अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाते है, इसलिए उन्हे टीआई अनिल गुप्ता का बर्बरतापूर्ण रवैया पता नहीं चलता है. जिससे टीआई अनिल गुप्ता के हौसले बुलंद है.

धार्मिक त्यौहार में भी करा देते विवाद, अधिकारियों की सूझबूझ से टला था मामला-

धार्मिक त्यौहारों के वक्त जब पुलिस के आला अधिकारी संवेदनशील रवैया अपनाने की बात करते है, अधीनस्थों को यही निर्देश देते है कि कोई ऐसी बात न हो, जिससे शहर का माहौल बिगडऩे लेकिन कोतवाली टीआई अनिल गुप्ता की कोशिश यही रहती है कि किसी तरह से धार्मिक त्यौहार पर जानबूझकर समुदाय विशेष के लोगों के साथ अभद्रता की जाए जिससे विवाद की स्थिति निर्मित हो. ऐसा कोतवाली क्षेत्र में समुदाय विशेष के त्यौहार में हुआ, यह तो अच्छा हुआ कि आईजी व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा की समझदारी व सूझबूझ से मामला टल गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply