नोवाक जोकोविच को जोरदार झटका, वीजा विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट ने खारिज की अपील

नोवाक जोकोविच को जोरदार झटका, वीजा विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट ने खारिज की अपील

प्रेषित समय :13:23:17 PM / Sun, Jan 16th, 2022

मेलबर्न. विश्व के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट ने वीजा रद्द किए जाने के खिलाफ उनकी अपील को खारिज कर दिया है और अब वह सर्बियाई स्टार को ऑस्ट्रेलिया से वापस भेजा जाएगा. सोमवार 17 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 से ठीक एक दिन पहले मेलबर्न के फेडरल कोर्ट ने जोकोविच के वीजा को रद्द करने के ऑस्ट्रेलियाई सरकार के मंत्री के फैसले को बरकरार रखा है. ऐसे में अब जोकोविच को जल्द ही ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटाया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन मंत्री ने शुक्रवार 14 जनवरी को जोकोविच का वीजा रद्द करने का फैसला किया था. रिकॉर्ड 9 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सर्बियाई स्टार ने देश से बाहर निकाले जाने के इस फैसले के खिलाफ अपील की थी. रविवार 16 जनवरी को फेडरल कोर्ट के तीन जजों ने दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ फैसला सुनाया और वीजा को जनहित के आधार पर रद्द करने के आव्रजन मंत्री के फैसले को बरकरार रखा.

ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट के फैसले के बाद जोकोविच पर ऑस्ट्रेलिया में तीन साल तक प्रवेश करने पर प्रतिबंध लग सकता है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार की आव्रजन नियमों के अनुसार, निर्वासन के आदेश दिए जाने पर संबंधित व्यक्ति तीन साल तक वापस ऑस्ट्रेलिया नहीं लौट सकता. अब जोकोविच पर भी ऑस्ट्रेलियाई सरकार ये नियम लागू करेगी या उन्हें छूट देगी, इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है. जोकोविच ने कोविड-19 के खिलाफ अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है और जब तक उन्हें निर्वासित नहीं किया जाता, तब तक वह मेलबर्न में नजरबंद रहेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्‍तान: इमरान खान ने कंडोम पर लगाया टैक्‍स, भड़के बिलावल भुट्टो बोले- खिलाड़ी से ऐसी उम्‍मीद नहीं थी

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ऑस्‍ट्रेलिया ने किया वीजा रद्द

ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोरोना से हड़कंप, सिडनी टेस्ट से पहले एक खिलाड़ी पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लाइव मैच में साथी खिलाड़ी को किया किस

आयरलैंड के अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर कोरोना का साया, 4 खिलाड़ी पॉजिटिव

Leave a Reply