पाकिस्‍तान ने ऑस्ट्रेलिया से अपने खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने का जारी किया फरमान

पाकिस्‍तान ने ऑस्ट्रेलिया से अपने खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने का जारी किया फरमान

प्रेषित समय :13:35:16 PM / Mon, Jan 17th, 2022

कराची. पाकिस्‍तान के कुछ स्‍टार खिलाड़ी इस समय ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में कमाल कर रहे हैं, मगर अब इन खिलाड़ियों को लीग को बीच में छोड़कर तुरंत अपने घर लौटना पड़ेगा. इसका कारण पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का फरमान है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बिग बैश लीग में भाग ले रहे अपने सभी राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने को कहा है. बोर्ड ने ऐसा क्यों कहा? इसके पीछे वजह पाकिस्‍तान सुपर लीग है.

पाकिस्‍तान सुपर लीग का आगाज 27 जनवरी से हो रहा है और बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ियों को लीग के 7वें सीजन की तैयारियों के लिए पूरा समय मिल सके. इसी वजह से पीसीबी ने मोहम्मद हसनैन, फखर जमां, हैरिस राउफ और शादाब खान को तुरंत स्वदेश लौटने को कहा है.

बोर्ड ने इसकी भी पुष्टि की है कि पीएसएल का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार कराची और लाहौर में 2 चरण में किया जायेगा. पीसीबी ने पहले ही टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया है. 27 जनवरी से 7 फरवरी तक मुकाबले कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे. फिर 10 फरवरी से मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे.

लीग के इस सीजन का पहला मुकाबला कराची किंग्स बनाम मुल्तान सुल्तान के बीच खेला जाएगा. वहीं 10 फरवरी को लाहौर के स्टेडियम में पहला मैच मुल्तान सुल्तान बनाम पेशावर जाल्मी के बीच खेला जाएगा. 21 फरवरी तक लीग में कुल 30 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद नॉकआउट चरण शुरू होगा

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्‍तान: इमरान खान ने कंडोम पर लगाया टैक्‍स, भड़के बिलावल भुट्टो बोले- खिलाड़ी से ऐसी उम्‍मीद नहीं थी

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ऑस्‍ट्रेलिया ने किया वीजा रद्द

ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोरोना से हड़कंप, सिडनी टेस्ट से पहले एक खिलाड़ी पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लाइव मैच में साथी खिलाड़ी को किया किस

आयरलैंड के अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर कोरोना का साया, 4 खिलाड़ी पॉजिटिव

Leave a Reply