ऑस्ट्रेलिया वीजा रद्द होने के बाद सर्बिया लौटे नोवाक जोकोविच

ऑस्ट्रेलिया वीजा रद्द होने के बाद सर्बिया लौटे नोवाक जोकोविच

प्रेषित समय :11:58:57 AM / Tue, Jan 18th, 2022

सिडनी. नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खिताब के बचाव का मौका नहीं मिलने के बाद सोमवार को स्वदेश पहुंच गए, लेकिन उन्हें अब एक नई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अगर वह कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगवाते हैं, तो उन्हें इस साल होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलने से भी रोका जा सकता है. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को लेकर जब फ्लाइट सर्बिया पहुंची तो ऑस्ट्रेलिया की कोविड-19 से जुड़ी कड़ी नीति के कारण जोकोविच को देश से डिपोर्ट करने को लेकर दो सप्ताह तक चले नाटकीय घटनाक्रम के पहले चैप्टर का भी अंत हो गया.

बेलग्रेड एयरपोर्ट पर सर्बियाई फ्लैग लिए कुछ फैन्स ने जोकोविच का स्वागत किया. इनमें से अधिकतर का मानना था ऑस्ट्रेलिया में जोकोविच के साथ बुरा बर्ताव किया गया. लेकिन उनकी मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं. उन्हें इस साल फ्रेंच ओपन में खेलने से भी रोका जा सकता है. एक नए कानून के अनुसार जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें स्टेडियम और अन्य पब्लिक प्लेस से बाहर किया जा सकता है. फ्रांसीसी संसद के एक सदस्य क्रिस्टोफ कास्टनर ने कहा कि एक नए कानून से उन लोगों को स्पोर्ट्स स्टेडियम, रेस्तरां और अन्य पब्लिक प्लेस पर आने की अनुमति नहीं होगी, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है और जो भी टूर्नामेंट में खेलना चाहता है, उस पर यह नियम लागू होगा.

मई के आखिर में शुरू होने वाले टूर्नामेंट तक काफी कुछ बदल सकता है, लेकिन यह लगभग साफ है कि ऑस्ट्रेलिया में जो कुछ हुआ वह महज वहीं तक सीमित नहीं था और जोकोविच को आगे भी इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस कानून को लेकर हालांकि कई चीजें अभी साफ नहीं हुई हैं जैसे हाल में कोविड-19 से उबरने वाले लोगों को लेकर जैसा कि जोकोविच के साथ हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का कमाल, बांग्लादेश को 3 दिन में हराया, 2 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

Leave a Reply