ट्रेन में भूख से रोने लगा बच्चा तो मां ने रेल मंत्री को किया ट्वीट, 23 मिनट में पहुंच गया बच्‍चे के लिए दूध

ट्रेन में भूख से रोने लगा बच्चा तो मां ने रेल मंत्री को किया ट्वीट, 23 मिनट में पहुंच गया बच्‍चे के लिए दूध

प्रेषित समय :12:32:24 PM / Tue, Jan 18th, 2022

कानपुर. लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से सुल्तानपुर जा रही एक महिला ने बच्‍चे के भूख से रोने पर रेल मंत्री को ट्वीट किया तो करीब 23 मिनट बाद ट्रेन में ही उसे बच्‍चे के लिए दूध पहुंच गया. इसके बाद महिला ने रेल मंत्री और पूरे रेल प्रशासन के अफसरों का आभार जताया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकमान्य तिलक टर्मिनल से सुल्तानपुर जा रही एलटीटी एक्सप्रेस के एसी थ्री कोच में सफर कर रही अंजली तिवारी नाम की महिला का आठ महीने का बच्चा भूख से रोने लगा. अंजली ने घरवालों से बात करके रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव को ट्वीट किया. ट्वीट होने के 23 मिनट बाद ही कानपुर सेंट्रल पर बच्चे को रेल प्रशासन ने दूध उपलब्ध कराया. महिला ने फोन पर रेलवे अफसरों का आभार भी जताया.

रिपोर्ट के मुताबिक, मूलरूप से सुल्तानपुर निवासी अंजली तिवारी अपने दो बच्चों संग घर आने के लिए एलटीटी एक्सप्रेस के बी-1 कोच की 17 और 20 नंबर सीट पर सवार हुईं. ट्रेन 14.30 बजे भीमसेन स्टेशन पहुंचने वाली थी तो उनका बच्चा भूख से रोने लगा. बच्चे को शांत कराने के कई प्रयास किए पर सफल न हो सकीं. घरवालों से बातचीत करने के बाद 2:52 बजे रेल मंत्री को ट्वीट किया. तब तक ट्रेन भीमसेन स्टेशन से चल चुकी थी.

ट्वीट के बाद रेल प्रशासन सक्रिय हुआ. कानपुर सेंट्रल के डिप्टी सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय के निर्देश पर एसीएम संतोष त्रिपाठी ने बच्चे के लिए दूध का इंतजाम कराया. कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर नौ पर ट्रेन दिन में 15.15 बजे आई तो कोच में जाकर गर्म दूध दिया. संतोष त्रिपाठी ने फोन पर अंजलि से बात की तो उन्होंने इस मदद के लिए रेल महकमे का आभार जताया. इसके बाद लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन कानपुर से आठ की देरी के साथ सुल्तानपुर के लिए रवाना हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में दागी-अपराधियों को टिकट देकर अखिलेश ने पार्टी के लिए खड़ी की नई मुश्किलें

यूपी चुनाव: अगर पति और पत्नी दोनों हैं सरकारी कर्मचारी, तो एक की ही लगेगी ड्यूटी

यूपी: असीम अरुण के साथ काम कर चुके अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटाये चुनाव आयोग - अखिलेश

यूपी: अखिलेश यादव बोले- सरकार बनने पर राज्य में कराएंगे जातिगत जनगणना

देश और यूपी में इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना की आ चुकी है तीसरी लहर: सीएम योगी

Leave a Reply