अटकलों पर लगा विराम: मैनपुरी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, टिकट हुआ फाइनल

अटकलों पर लगा विराम: मैनपुरी की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, टिकट हुआ फाइनल

प्रेषित समय :19:25:05 PM / Thu, Jan 20th, 2022

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, इन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है. आधिकारिक रूप से अब यह तय हो गया है कि अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से 2022 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे. यह पहली बार होगा जब अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. आजमगढ़ सीट से मौजूदा सांसद अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहते हुए एमएलसी थे. इससे पहले उनके आजमगढ़ की गोपालपुर और फिर संभल के गुन्नौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा थी.

गौरतलब है कि इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. उनके साथ ही दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी चुनाव लड़ेंगे. यह 30 साल बाद पहला मौका होगा जब कोई मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहा हैं. सपा के जिला संगठन ने पार्टी अध्यक्ष को प्रस्ताव भेजा है. बता दें कि सपा का एक प्रतिनिधि मंडल लखनऊ में गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिला. प्रतिनिधि मंडल ने मांग की है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष करहल सीट से ही कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप चुनाव लड़ें. जिसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है.

सपा एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि अखिलेश यादव यूपी की किसी भी सीट से चुनाव लड़ेंगे तो उनकी जीत तय है. इस बार जो माहौल बना है उसे देखते हुए समाजवादी पार्टी की सरकार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही है. करहल सीट से समाजवादी पार्टी ने तेजप्रताप यादव को प्रभारी बनाया है.

करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) का सात बार कब्जा रहा है. इस विधानसभा सीट से 1985 में दलित मजदूर किसान पार्टी के बाबूराम यादव, 1989 और 1991 में समाजवादी जनता पार्टी (सजपा) और 1993, 1996 में सपा के टिकट पर बाबूराम यादव विधायक निर्वाचित हुए. 2000 के उपचुनाव में सपा के अनिल यादव, 2002 में बीजेपी और 2007, 2012 और 2017 में सपा के टिकट पर सोवरन सिंह यादव विधायक चुने गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद देंगे CM योगी को टक्कर, गोरखपुर सदर सीट से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड चुनाव के लिए बीजेपी के 59 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM धामी खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

37 का नाश्ता, 6 रुपये का समोसा... यूपी चुनाव में नेताजी के खर्चों की जारी हुई रेट लिस्ट

एमपी में पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश: ट्रिपल टेस्ट नियम से ही आरक्षण तय कर चुनाव कराए जाए

यूपी चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम नहीं, बीजेपी बना रही दूरी

Leave a Reply