तौकीर रजा के बयानों से असहज हुई कांग्रेस, गले की फांस बन गया IMC का समर्थन

तौकीर रजा के बयानों से असहज हुई कांग्रेस, गले की फांस बन गया IMC का समर्थन

प्रेषित समय :19:30:53 PM / Thu, Jan 20th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस के समर्थक मुस्लिम धर्मगुरु और इत्तेहाद मिल्लत कौंसिल के अध्यक्ष तौकीर रज़ा खान के बयान कांग्रेस के गले की फांस बन गए हैं. कांग्रेस को रज़ा के नए-पुराने बयान मुसीबत में डाल रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक यूपी में विकास और रोज़गार के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने वाली प्रियंका गांधी अब तौकीर के हिन्दू-मुस्लिम वाले बयानों से असहज महसूस कर रही हैं.

बीजेपी और सपा के जिन्ना बनाम सावरकर के खेल से बचती नज़र आने वाली कांग्रेस अब सांप्रदायिक बयानों के बीच बुरी उलझ रही है. वह अब हिन्दू-मुस्लिम बहस का हिस्सा बन रही है. कांग्रेस के सामने मुसीबत बनकर खड़े हो गए हैं उनके नए नवेले सहयोगी तौकीर रज़ा. तौकीर हाल ही में प्रियंका गांधी से मिलकर कांग्रेस को यूपी विधानसभा में समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं. अब रोज़ाना एक के बाद एक तौकीर के साम्प्रदायिक और भड़काने वाले बयान से कांग्रेस बेहद परेशान है.

उनका कभी हिन्दुओं की धमकी वाला तो कभी बाटला हाउस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों को शहीद बताने वाला बयान कांग्रेस को बीजेपी के निशाने पर ला ही देता है. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी खुद तौकीर के बयानों पर मचे बवाल से असहज हैं. आलम ये है कि हर विषय पर खुलकर बोलने वाले पार्टी के नेता तौकीर के भड़काऊ बयान पर नज़रें चुरा रहे हैं. कांग्रेस के नेता तारिक़ अनवर वैसे तो हर मुद्दे पर बोलते हैं, लेकिन तौकीर रजा के बयान पर बगलें झांकने लगते हैं. तौकीर के बयानों का विरोध या समर्थन पर कांग्रेस असमंजस में है.

हालांकि पार्टी में कई लोग हैं जो मानते हैं कि तौकीर के साथ दिखने से कांग्रेस को बचना चहिए था, लेकिन सवाल प्रियंका का है इसलिए कोई मुंह नहीं खोल रहा है. पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता भी बात घुमा रहे हैं. ये दिखाता है कि पार्टी तौकीर का बचाव नहीं कर पा रही है. पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल भी तौकीर के बयान पर जवाब नहीं दे पा रहे हैं और बीजेपी पर मुद्दे को भटकाने की साज़िश करने का आरोप लगाकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर देते हैं.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रोज़गार/महंगाई और खराब अर्थव्यवस्था को लेकर अक्सर बीजेपी पर निशाना साधा है. राहुल की ओर से मोदी पर तो प्रियंका गांधी अक्सर योगी पर धार्मिक ध्रुवीकरण का आरोप लगाते रहे हैं, लेकिन तौकीर के बयानों से उनकी मंशा पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply