स्टीलबर्ड ने लॉन्च किया SA-2 टू इन वन हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लॉन्च किया SA-2 टू इन वन हेलमेट

प्रेषित समय :09:15:06 AM / Fri, Jan 21st, 2022

हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड ने SA-2 टू-इन-वन हेलमेट लॉन्च किया है. कंपनी का कहना है कि नया हेलमेट बाइक या स्कूटर सवार की गर्दन को ठंडी हवाओं से महफूज रखेगा. Steelbird का दावा है कि नए बीआईएस प्रमाणित हेलमेट का इंटीरियर मौसम के हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे राइडर को बेहतर सुविधा मिलती है..

स्टीलबर्ड कंपनी का यह भी दावा है कि नया SA-2 टू-इन-वन हेलमेट  विंटर पैडिंग लाइनर के साथ आता है जो सर्दियों में राइडर की गर्दन और सिर को गर्म रखेगा. स्टीलबर्ड का कहना है कि वह हमेशा अपने ग्राहकों की आरामदायक सवारी के लिए काम करता है, इसीलिए नए हेलमेट में विंटर पैडिंग लाइनर का इंटीरियर बेहद गर्म और मुलायम ऊनी कपड़े से बनाया गया है. इसे आप आसानी से अलग करके धो भी सकते हैं.

गर्मी और सर्दी के हिसाब से डिजाइन

इन हेलमेटों के अलग किए जाने वाले इंटीरियर के बारे में स्टीलबर्ड का कहना है कि मौसम के अनुसार राइडर को हेलमेट के इंटीरियर बदलने में मदद मिलती है. हेलमेट में ज़िप के साथ अलग होने वाला वाटरप्रूफ नेक पैड है, जो सर्दियों में हवा को रोकने का काम करेगा. स्टीलबर्ड के एसए-2 टू-इन-वन हेलमेट के साथ गर्मियों के हिसाब से एक अलग से इंटीरियर भी आता है. गर्मी के मौसम में इसके पैडिंग को बदला जा सकता है, जो हेलमेट के साथ ही आता है.

एंटी-फॉग शील्ड

कंपनी का कहना है कि हेलमेट में पॉलीकार्बोनेट एंटी-स्क्रैच कोटेड वाइजर लगाया गया है, जो एंटी-फॉग शील्ड से लैस है और यह सर्दी में गर्म सांसों के कारण बनने वाली धुंध को भी बनने से रोकता है. सर्दियों में हेलमेट के शीशे पर कोहरे का जमना एक आम समस्या है. इसके कारण दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है. क्योंकि, बाइक या स्कूटर सवार को इस धुंध के कारण सामने देखने में समस्या होती है. कंपनी का कहना है कि नया हेलमेट सवार को इन समस्याओं से भी निजात दिलाएगा.

नए हेलमेट के बारे में स्टीलबर्ड के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा है कि हेलमेट को कड़ाके की सर्दियों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है और बनाया गया है.

राजीव कपूर ने बताया कि स्टीलबर्ड का एसए 2 (2-इन-1) हेलमेट ना केवल सवार की सुरक्षा के लिए बल्कि उनकी आरामदायक सवारी के लिए भी है. हेलमेट की विशेषताएं सवार की व्यक्तिगत स्वच्छता का ठीक से ख्याल रखती हैं और हेलमेट के फैशन एलीमेंट्स को बनाए रखते हुए आपको गर्माहट भी प्रदान करता है.

कीमत और साइज

स्टीलबर्ड के एसए 2 (2-इन-1) हेलमेट की कीमत की बात करें तो इस मॉडल की कीमत 4499 रुपये से शुरू होती है. ये हेलमेट मीडियम-580एमएम, लार्ज-600एमएम और एक्सएल-620एमएम आकार में उपलब्ध हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ाईं

टाटा मोटर्स का सस्ती दरों पर कार लोन के लिये बंधन बैंक से करार, जानिये क्या है ऑफर

टाटा मोटर्स ने एक दिन में पेश किए 21 कमर्शियल व्हीकल मॉडल और वेरियंट

बूम मोटर्स ने लॉन्‍च किया कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर, 12 नवंबर से शुरू होगी बुकिंग

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

Leave a Reply