बाड़मेर को 275 करोड़ की सौगात, रिफाइनरी के मुद्दे पर आपस में भिड़े गहलोत और मोदी के मंत्री

बाड़मेर को 275 करोड़ की सौगात, रिफाइनरी के मुद्दे पर आपस में भिड़े गहलोत और मोदी के मंत्री

प्रेषित समय :12:26:58 PM / Fri, Jan 21st, 2022

बाड़मेर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को बाड़मेर जिले में करीब 275 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. वहीं सीएम ने विकास योजनाओं के लिए केंद्र से मदद का निवेदन भी किया है. इस वर्चुअल कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी और मंत्री शांति धारीवाल भी मौजूद रहे. सीएम गहलोत ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछली सरकार के विकास कामों को कभी नहीं रोका है और वह राज्य के विकास के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं.

इसके साथ ही गहलोत ने बाड़मेर में बाजरा अनुसंधान केंद्र खोलने की मंजूरी देने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से पहले कोई यह सोच भी नहीं सकता था कि थार के मरुस्थल में रिफाइनरी और बिजली संयंत्र लगाया जा सकता है लोकिन आज यह सच है. वहीं गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार ने 2006 में बाड़मेर में बाढ़ के दौरान हुए विस्थापितों के 15 साल के इंतजार बाद 1022 परिवारों को जमीन दी है.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि गत वसुंधरा राजे सरकार में रिफाइनरी प्रोजेक्ट में एचपीसीएल के साथ पार्टनरशिप की गई जिसको देखकर ऐसा लगता है कि पूर्व सीएम को अधिकारियों ने ढ़ंग से सलाह नहीं दी तभी कंपनी के साथ 26 प्रतिशत की साझेदारी की गई. गहलोत ने बताया कि देश में असम के अलावा कहीं भी रिफाइनरी में पार्टनरशिप नहीं की गई है. गहलोत ने कहा कि किसी निजी कंपनी के साथ साझेदारी करने से घाटा राज्य को भी वहन करना पड़ता है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 जनवरी में बाड़मेर रिफाइनरी पर कामों का शुभारंभ किया था, वहीं इससे पहले 2013 के विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस रिफाइनरी का शिलान्यास किया था.कार्यक्रम के दौरान रिफाइनरी के मुद्दे पर गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी आपस में उलझ गए. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पर हमला किया.

शांति धारीवाल ने मोदी सरकार पर भेदभाव एवं साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने हमारे कई शिलान्यास और विकास कार्यक्रमों को रोकने का काम किया है. ऐसे में कैलाश चौधरी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री गहलोत के सामने ज्यादा नहीं बोलना चाहता हूं, बता दूं कि बाड़मेर रिफाइनरी में केंद्र की 74 फीसदी हिस्सेदारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के जालोर में SHO ने महिला कांस्टेबल से मांगा एक रात का साथ, बोला- मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं

सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान: राजस्थान में नहीं होगी किसानों की भूमि नीलाम

राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा आदेश: पिता की मौत के बाद सरकारी नौकरी पर शादीशुदा बेटी का भी हक़

राजस्थान के कोटा में अंतिम संस्कार के बाद 9वें दिन जिंदा लौट आया बुजुर्ग, जानिए पूरी कहानी

राजस्थान में बुजुर्ग महिला से 2 युवकों ने मांगी लड़की, नहीं दी तो कार से रौंदकर मार डाला

Leave a Reply