गत चैम्पियन नाओमी ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, बार्टी और अजारेंका भी चौथे दौर में

गत चैम्पियन नाओमी ओसाका हुईं उलटफेर का शिकार, बार्टी और अजारेंका भी चौथे दौर में

प्रेषित समय :10:27:23 AM / Sat, Jan 22nd, 2022

नई दिल्ली. गत चैम्पियन नाओमी ओसाका को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में अमांडा अनिसिमोवा से उलटफेर का सामना करना पड़ा, जबकि शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी ऐश बार्टी आराम से चौथे दौर में पहुंच गईं. ओसाका अमेरिका की अनिसिमोवा से 4-6, 6-3, 7-6 से हारने के बाद बाहर हो गईं. बीस साल की अनिसिमोवा ने मार्गरेट कोर्ट एरिना में तीसरे सेट में टाईब्रेकर से पहले दो मैच प्वाइंट बचाए और फिर ऐस लगाकर मुकाबला अपने नाम किया. उन्होंने ओसाका के 21 के मुकाबले 46 विनर्स लगाए.

अनिसिमोवा ने मैच के पहले गेम में दो बार डबल फॉल्ट करके 13वीं वरीयता प्राप्त ओसाका को शुरुआती ब्रेक दिया. लेकिन उसने दूसरे सेट में 15 विनर्स लगाए. अगले दौर में उनका सामना बार्टी से होगा जिन्होंने 30वीं वरीय कैमिला जार्जी पर 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की. यह मैच ओसाका-अनिसिमोवा के मैच से बाद में शुरू हुआ था लेकिन इससे पहले खत्म हो गया.

बार्टी ने इसमें केवल आठ गेम गंवाए. विम्बलडन और 2019 फ्रेंच ओपन चैम्पियन बार्टी 1978 के बाद घरेलू चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटी हैं.

विक्टोरिया अजारेंका चौथे दौर में पहुंची

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 15वीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में हराकर के चौथे दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेसीकोवा से होगा जो पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके आगे बढ़ने में सफल रही.

अजारेंका ने 17 विनर जमाये जबकि स्वितोलिना ने लगातार सहज गलतियां की. मेलबर्न पार्क में 2012 और 2013 में खिताब जीतने वाली अजारेंका ने यह मैच 6-0, 6-2 से जीता.

क्रेसीकोवा ने 26वीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंकों से पहला सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके 2-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की और पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनायी.

अन्य मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी ने 28वीं वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-4, 6-1 से जबकि जेसिका पेगुला ने नूरिया परिजास डियाज को 7-6 (3), 6-2 से पराजित करके चौथे दौर में जगह बनाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का कमाल, बांग्लादेश को 3 दिन में हराया, 2 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

U19 World Cup: भारत ने वॉर्मअप मैच में दिखाया जलवा, वेस्ट इंडीज 108 रन से हारा

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच: साउथ अफ्रीका 229 पर ऑलआउट, शार्दूल ठाकुर ने लिए 7 विकेट, शमी को दो सफलता

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

Leave a Reply