मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 7 की मौत; 17 घायल

मुंबई की 20 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 7 की मौत; 17 घायल

प्रेषित समय :12:36:52 PM / Sat, Jan 22nd, 2022

मुंबई. मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार सुबह आग लग गई. खबर है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है यह लेवल 4 यानि भीषण आग है. घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. इसके अलावा 5 एंबुलेंस भी मौके पर हैं. दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

खबर है कि ताड़देव इलाके में भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला सोसाइटी नाम की 20 मंजिला इमारत में आग अल सुबह 7:30 बजे लगी. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत कमला में सुबह करीब सात बजे आग लगी. उन्होंने कहा, यह 20 मंजिला इमारत है. आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी. सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची. अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है. उन्होंने कहा कि इसे तीसरे स्तर (भीषण) की आग बताया गया है.

बताया जा रहा है कि सातों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई. मरने वालों में से 5 लोगों की मौत नायर अस्पताल में हुई, कस्तूरबा अस्पताल में 1 की मौत हुई वहीं भाटिया अस्पताल में 1 की मौत हुई. आग के कारण 19वीं मंजिल सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. वहीं घटना के बारे में पता लगते ही दमकल की गाड़ियां वहां पहुंच गई और मौके पर राहत का काम तेजी से जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव के नतीजे में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

महाराष्ट्र में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम में हड़ताल गैरकानूनी, लेबर कोर्ट के फैसले से 65 हजार कर्मचारियों को लगा झटका

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ नागपुर में शिकायत दर्ज, पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा इस्तेमाल करने का आरोप

अंतर्जातीय विवाह करने पर 150 परिवारों को जाति से निकाला, महाराष्ट्र में नंदीवाले समाज के 6 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज

Leave a Reply