UP Election 2022: गठबंधन का ऐलान करते हुए ओवैसी ने निकाला 2 सीएम, 3 डिप्टी सीएम का नया फॉर्मूला

UP Election 2022: गठबंधन का ऐलान करते हुए ओवैसी ने निकाला 2 सीएम, 3 डिप्टी सीएम का नया फॉर्मूला

प्रेषित समय :15:38:48 PM / Sat, Jan 22nd, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में तारीखों के नजदीक आते ही सियासी गलियारो में चुनावी बयार कुछ अलग ढंग से बहने लगी है. पार्टियां सत्ता में आने के लिए बड़े से बड़ा ऐलान करने से नहीं चूक रही हैं. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आज बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन का एलान किया है.

गठबंधन की घोषणा के वक्त ओवैसी ने कुछ ऐसा फॉर्मूला निकाला, जिसके बारे में शायद इससे पहले आपने कभी नहीं सुना होगा. ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन का एलान करते हुए कहा कि, अगर गठबंधन सत्ता में आता है तो राज्य मे 2 मुख्यमंत्री होंगे. इन दो मुख्यमंत्री में से एक ओबीसी समुदाय से और दूसरा दलित समुदाय से होगा. मुस्लिम समुदाय की बात करने वाले ओवैसी ने यहां 3 डिप्टी सीएम का फॉर्मूला भी निकाल लिया है. उन्होंने कहा कि राज्य में 3 डिप्टी सीएम होंगे, जो मुस्लिम समुदाय से होंगे.

इससे पहले गुर्जर के सपा का दामन थामने के बाद ओवैसी ने उनकी पुरानी तस्वीरों के बहाने अखिलेश पर करारा तंज कसा है. ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा, "एसपी एक वाशिंग मशीन है जिसमें संघी सेक्युलर बन जाते हैं. मरहूम कल्याण सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के सुनील, स्वामी प्रसाद और अब ये. उम्मीद है के मुस्लिम एसपी नेता इनकी गुल-पोशी करेंगे और इनके ‘सामाजिक न्याय’ के लिए अपनी ‘जवानी क़ुर्बान’ करेंगे. बाक़ी बी-टीम का ठप्पा तो सिर्फ़ हम पर लगेगा.  मुखिया गुर्जर कुछ दिन पहले तक यूपी में कमल के फूल की खुशबू को बिखर रहे थे, लेकिन इस बार चुनाव में दोबारा साइकिल की सवारी करेंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में भाजपा सहित सभी दलों ने दलितों-पिछड़ों पर लगाया बड़ा दांव

उत्तर प्रदेश में आप ने जारी की पहली लिस्ट, जातिगत समीकरणों को भी साधने की कोशिश

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन

उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला: निजी स्कूलों में इस साल भी नहीं बढ़ेगी फीस

उत्तर प्रदेश: एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन का कच्चे में चलता था 40 फीसदी कारोबार

उत्तर प्रदेश को मोदी सरकार की सौगात, माँ कामाख्या देवी के दर्शन के लिए चलाई गई नई ट्रेन

Leave a Reply