जबलपुर: पश्चिमी विक्षोभ का असर, रात भर हुई रिमझिम बारिश, 26 जनवरी को पड़ेगी कड़ाके की ठंड

जबलपुर: पश्चिमी विक्षोभ का असर, रात भर हुई रिमझिम बारिश, 26 जनवरी को पड़ेगी कड़ाके की ठंड

प्रेषित समय :16:40:03 PM / Sun, Jan 23rd, 2022

जबलपुर. पश्चिमी विक्षोभ  और राजस्थान में बने चक्रवाती हवाओं के चलते जबलपुर में मौसम का मिजाज बदल गया. 22 जनवरी की रात भर रिमझिम बारिश हुई. रात में घना कोहरा छाया रहा. सुबह से सूरज और बादलों की आंख मिचौली जारी है. कृषि विशेषज्ञों के मुताबिक बारिश जहां गेहूं को फायदा पहुंचाएगा. वहीं दूसरी फसलों के लिए नुकसानदायक है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में आसमान साफ हो जाएगा. 26 जनवरी को एक बार फिर कड़ाके की ठंड होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते 22 जनवरी की सुबह से 8 किमी की रफ्तार से दक्षिण-पूर्व हवाएं चल रही थी. दोपहर बाद बादलों का डेरा आसमान पर छा गया. रात में रिमझिम बारिश का दौर चला. आधी रात बाद बारिश बंद हुई तो कोहरे ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया. रविवार को भी सुबह से बादल और सूरज आ-जा रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर बाद बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 1.8 मिमी के लगभग बारिश रिकॉर्ड हुई है.

बादलों की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिली हुई है. अभी न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आसपास बना हुआ है. वहीं अधिकतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है. हवा की रफ्तार 8 किमी दक्षिण-पश्चिम रहेगी. 24 जनवरी से मौसम साफ हो जाएगा. हवा की दिशा पश्चिमी हो जाएगी. मौसम साफ होने की वजह से न्यूनतम तापमान 12 से सीधे 8 डिग्री पर और अधिकतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट का अनुमान है.

26 जनवरी को पड़ेगी कड़ाके की ठंड

25 जनवरी से हवा की दिशा उत्तरी हो जाएगी. हिमालय से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते मौसम में गिरावट आएगी. तापमान में और गिरावट आएगी. 25 जनवरी को तापमान 20 डिग्री के आसपास तो न्यूनतम तापमान 8 से नीचे चला जाएगा. वहीं 26 जनवरी को अधिकतम तापमान 20 के लगभग, लेकिन न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस पर आने का अनुमान है. हवा की दिशा भी उत्तर-पूर्व हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में दो सूने घर में लगी भीषण आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

जबलपुर में सूदखोरों का कहर: 50 के 70 हजार रुपए लौटाए, 2 लाख अभी भी बाकी

नक्सल क्षेत्र में जबलपुर का ऐरावत बढ़ाएगा बीएसएफ की ताकत, CG पहुंची 10 माइंस प्रोकेटिव व्हीकल

जबलपुर में मटर बेचकर घर लौट रहे किसान को बंधक बनाकर तोड़ दिए दोनों पैर..!

एमपी में मौसम का बिगड़ा मिजाज, जबलपुर, रीवा, सागर, ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी

Leave a Reply