चुनाव से पहले अखिलेश को लगा बड़ा झटका, सपा विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी पार्टी

चुनाव से पहले अखिलेश को लगा बड़ा झटका, सपा विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी पार्टी

प्रेषित समय :10:45:59 AM / Sun, Jan 23rd, 2022

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल में मुरादाबाद की कुंदरकी सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने टिकट ना मिलने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया. रिजवान ने कहा कि इस सीट से चुनाव लड़ेंगे. एसपी ने यहां से जिया उर रहमान बर्क को टिकट दिया है. जिसके बाद हाजी रिजवान नाराज हो गए हैं और उन्होंने चुनाव में उतर कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी की मुश्किलों को बढ़ा दिया है.

रिजवान ने कहा कि उन्होंने अभी तक तय नहीं किया है कि वह किसी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे लेकिन इतना तय है कि वह अपने क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि जब वह लखनऊ में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले तो उन्होंने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही. हाजी रिजवान ने कहा कि वह चार बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं और क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर चुके हैं. लेकिन पार्टी ने उन लोगों को टिकट दिया है. जिनका इस क्षेत्र से कोई सरोकार नहीं हैं और ऊपर से आने वाले लोगों को टिकट दिया गया है. रिजवान ने कहा कि अब वह इस सीट को चुनाव जीतेंगे और टिकट काटने वालों से सवाल पूछेंगे.

वहीं शनिवार को यूपी चुनाव के लिए पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने अन्य सहयोगी दलों के नेताओं का नाम शामिल नहीं किया है. लिहाजा इसमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह का भी नाम शामिल नहीं है. हालांकि इस लिस्ट में हाल ही में एसपी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम शामिल है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में खेला करेंगे सीएम नीतीश, बीजेपी से नहीं हुआ गठबंधन, जदयू ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

यूपी विधानसभा चुनाव: बीएसपी ने जारी की दूसरे चरण के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में मुख्यमंत्री के चेहरे वाला बयान लिया वापस

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

यूपी में चुनाव बाद बीजेपी को छोड़कर किसी भी दल से गठबंधन को तैयार कांग्रेस: प्रियंका गांधी

Leave a Reply