राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए 31 जनवरी से फिर शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान एपीआरओ भर्ती के लिए 31 जनवरी से फिर शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

प्रेषित समय :09:50:29 AM / Sun, Jan 30th, 2022

राजस्थान सरकार के जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) के 76 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 बार फिर से 31 जनवरी से शुरू की जाएगी. ऐसे में किसी कारणवश पिछली बार आवेदन ना कर पाने वाले इच्छुक अभ्यर्थी राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर ने 24 जनवरी 2022 को एक नोटिस जारी करके जानकारी दी थी.

बता दें कि आवेदन हेतु आधिकारिक वेबसाइट http://rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा. यहां ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो को कल यानी 31 जनवरी 2022 से फिर से ओपेन किया जाएगा. आवेदन करने की नई आखिरी तारीख 14 फरवरी 2022 है. खास बात यह है कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पहले (2 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच) आवेदन किया है उन्हें फिर से अप्लाई करने की आवश्यकता नहीं है.

शैक्षणिक योग्यता

सहायक जनसंपर्क अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास किसी भी प्रतिष्ठित समाचार पत्र कार्यालय या राज्य सरकार व केंद्र सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र सीमा में एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है. इस भर्ती से संबंधित अधिक जाकनकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आवेदन फीस

सामान्य व ओबीसी वर्ग के लिए 450 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग को 250 रुपए आवेदन फीस देना होगा.

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिविल जज के पदों पर निकली वैकेंसी, 20 जनवरी है आवेदन करने की आखिरी तारीख

डिफेंस मिनिस्ट्री में इन विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं, ग्रेजुएट करें आवेदन

10वीं पास के लिए यहां निकली हैं बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक में 1200 से अधिक पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

Leave a Reply