छत्तीसगढ़: बिजली का तार लगा रहे थे मजदूर, अचानक गिरा टावर, 4 की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़: बिजली का तार लगा रहे थे मजदूर, अचानक गिरा टावर, 4 की मौके पर मौत

प्रेषित समय :12:13:10 PM / Sun, Feb 6th, 2022

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शनिवार को दर्दनाक हादसा हो गया. खरसिया के पास चपले और सेंद्रीपाली के बीच बिजली का टावर गिरने 4 मजदूरों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इस टावर पर लाइन मॉडिफिकेशन का काम हो रहा था. 14 से ज्यादा इस टावर के आसपास थे. मृतक मजदूर इसके ऊपर चढ़कर काम कर रहे थे.

गौरतलब है कि शारदा कंस्ट्रक्शन कंपनी चपले और सेंद्रीपाली के बीच नए बिजली टावर लगाने और हाईटेंशन तार के मॉडिफिकेशन का काम कर रही है. दोपहर करीब पौने तीन बजे यहां लाइन खींची जा रही थी. ये लाइन एक टावर से दूसरे टावर तक खींची जा रही थी. कंपनी के 4 मजदूर झारखंड के हजारीबाग का रहने वाला ईश्वर तुरी, खरसिया के सुरेश रविदास, युगल भुईया और गोविंद भुईया एक टावर पर ऊपर चढ़े हुए थे. उनके नीचे गोविंद पंडित और सत्यप्रकाश राठौर सहित कई मजदूर और थे.

बताया जा रहा है कि जिस टावर पर मजदूर चढ़े हुए थे उस टावर से दूसरे टावर तक तार खींचा जा रहा था. इस बीच टावर से लगा हुआ भारी तार अचानक झूलकर नीचे गिर गया. उसके भार के कारण टावर भी घूमा और नीचे गिर गया. सुरेश, युगल और गोविंद टावर के बड़े लोहे के गार्डर के नीचे दब गए. उनकी मौके पर ही मौत हो गई और कई मजदूर घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए रायगढ़ अस्पताल पहुंचाया गया. यहां इलाज के दौरान ईश्वर ने भी दम तोड़ दिया. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बाकी घायलों की स्थिति स्थिर है.

इस दुर्घटना के बाद पावर ग्रिड कंपनी ने बयान जारी किया. उसने कहा जिस टावर पर दुर्घटना हुई है वह उनका नहीं है. वह टावर किसी निजी इंडस्ट्री का था. बता दें, यह कंपनी बिजली ट्रांसमिशन का काम देखती है. इस दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक जताया. उन्होंने रायगढ़ कलेक्टर को निर्देश दिए कि सभी घायल मजदूरों का बेहतर इलाज कराया जाए. मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए. जानकारी मिलते ही रायगढ़-खरसिया के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने जांच मजदूरों के बयान लेकर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जांच के बाद जो भी इसका दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply