यूपी में सेकेंड फेज की 55 सीटों पर वोटिंग शुरू, पीएम मोदी की अपील- पहले वोट, योगी का बयान- उत्तर प्रदेश में मुकाबला 80 V/S 20

यूपी में सेकेंड फेज की 55 सीटों पर वोटिंग शुरू, पीएम मोदी की अपील- पहले वोट, योगी का बयान- उत्तर प्रदेश में मुकाबला 80 V/S 20

प्रेषित समय :08:31:40 AM / Mon, Feb 14th, 2022

लखनऊ. यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 का दूसरा फेज में 9 जिलों की 55 सीटें और दांव पर 586 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला शुरु हो गया  है, 2 करोड़ वोटर आज मतदान कर रहे हैं. वोटिंग 7 बजे शुरू हो गई है और शाम 6 बजे तक चलेगी. इन सीटों में आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और भाजपा के सुरेंद्र खन्ना जैसे बड़े चेहरे भी हैं. जाट, मुस्लिम और किसानों का बाहुल्य है.

2017 में इन 55 सीटों में से भाजपा ने 38, सपा ने 15 और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार यहां मोदी ने फिजिकल चुनावी रैली की है. मुस्लिम बहनों और दंगों का कलंक याद दिलाया है. अखिलेश यादव अन्न की लाल पोटली लेकर घूमे हैं और भाजपा को हराने का वचन उठाया है.

जानिए यहां का चुनावी गणित

पश्चिम यूपी में सपा और रालोद ने गठबंधन किया है. भाजपा, कांग्रेस और बसपा सभी 55 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही हैं. पश्चिम यूपी का यह क्षेत्र भी जाट, मुस्लिम और गुर्जर बाहुल्य है. कृषि प्रधान क्षेत्र होने के चलते यहां किसानों का अच्छा वर्चस्व है. इस क्षेत्र में भी केंद्र का कृषि कानून का मुद्दा काफी छाया रहा है. प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी समेत भाजपा नेताओं ने किसानों की नाराजगी दूर करने की कोशिश की. हालांकि, भाजपा किसानों की नाराजगी किस हद तक दूर कर पाई है. यह रिजल्ट आने पर ही साफ हो पाएगा. अखिलेश यादव ने जयंत के साथ मिलकर किसानों से वादा किया है कि वे उनके हित के लिए भाजपा को पटखनी देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के अगले सीएम बनेंगे अखिलेश- शिवसेना नेता संजय राउत का दावा

यूपी में दूसरे चरण के 55 विधानसभा क्षेत्र में प्रचार खत्म, 14 को 586 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

यूपी के बुलंदशहर में निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से बड़ा हादसा, 32 मजदूर दबे, 11 की हालत गंभीर

यूपी चुनाव: सपा और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, लाठी-डंडों के साथ चले धारदार हथियार

यूपी: उन्नाव में खाने को लेकर आपस में भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच चले लात-घूंसे

Leave a Reply