कानपुर की मेयर ने बीजेपी को वोट डालने की तस्‍वीर की थी शेयर, डीएम ने दिये एफआईआर के आदेश

कानपुर की मेयर ने बीजेपी को वोट डालने की तस्‍वीर की थी शेयर, डीएम ने दिये एफआईआर के आदेश

प्रेषित समय :10:32:25 AM / Sun, Feb 20th, 2022

कानपुर. उत्‍तर प्रदेश के कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. महानगर की मेयर प्रमिला पांडेय  पर चुनाव नियमों का उल्‍लंघन करने का गंभीर आरोप लगा है. मेयर ने कानपुर के हडसन स्‍कूल में बने मतदान केंद्र में वोट डाला था. आरोप है कि इस दौरान उन्‍होंने नियमों को ताक पर रखते हुए न केवल तस्‍वीरें खिंचवाईं, बल्कि उसे शेयर भी किया. उन्‍होंने बीजेपी को वोट डालने की तस्‍वीर भी शेयर की है. यह मतदान की गोपनीयता को भंग करना है. कलेक्‍टर नेहा शर्मा ने कहा कि कानपुर की प्रमिला पांडेय द्वारा हडसन स्‍कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के कारण उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में FIR दर्ज कर ली गई है. बताया जा रहा है कि डीएम के आदेश पर प्रमिला पांडेय के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

वहीं, पहले चरण के चुनाव के दौरान आगरा के एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र में दो वोटर्स ने बूथ के अंदर वोट डालने के वीडियो बनाए थे. इसके बाद इन्हें सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया था. तब वह तस्वीर कुछ ही देर में वायरल हो गई थी. मामला संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी पीएन सिंह ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए थे. थाना बरहन में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था, जबकि थाना एत्मादपुर पुलिस को प्रशासन की ओर से तहरीर मिलने का इंतजार था.

एक वीडियो एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र के आंवलखेड़ा मतदान केंद्र का था. 26 सेकेंड के वीडियो में मतदान अभिकर्ता ईवीएम पर भाजपा के चुनाव चिह्न पर वोट डालते हुए दिख रहा था. वह पर्ची का भी इंतजार कर रहा था. दोनों अंगुलियों से विक्ट्री का निशान बनाकर दिखा रहा था. उन्होंने यह अपने फेसबुक एकाउंट पर भी डाला था. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी हो गई थी. मतदान अभिकर्ता की पहचान गढ़ी रामबख्श निवासी अजय कुमार के रूप में हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply