महाशिवरात्रि पर उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, देवघर बाबाधाम मंदिर में मची भगदड़, कई श्रद्धालु जख्मी

महाशिवरात्रि पर उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, देवघर बाबाधाम मंदिर में मची भगदड़, कई श्रद्धालु जख्मी

प्रेषित समय :11:51:46 AM / Tue, Mar 1st, 2022

देवघर. इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड के देवघर जिले से आ रही है जहां बाबाधाम मंदिर में भगदड़ होने की वजह से कई लोग घायल हो गए हैं. महाशिवरात्रि के अवसर पर पर देवघर में मंगलवार को आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस  दौरान एक महीने से जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने जो व्यवस्थाएं की थी वह पल भर में ध्वस्त हो गई. कुव्यवस्था के कारण शीघ्र दर्शनम काउंटर के पास कई बार भगदड़ मच गई जिसमें कई महिला पुरुष घायल भी हुए हैं .

बताया जा रहा है कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए मंदिर प्रबंधन और जिला प्रशासन के द्वारा जमकर श्रद्धालुओं पर लाठियां भांजी गई. कई घंटे तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही. इस मौके पर पूजा और दर्शन के लिए पहुंची बड़कागांव की बिधायक अंबा प्रसाद को भी जिला प्रशासन ने सहयोग नहीं किया.

इस दौरान मंदिर प्रबंधक की अंबा प्रसाद से बहस होने लगी. वहीं जब अंबा प्रसाद घायलों से मिलने पहुंची और उन्हें अस्पताल भिजवाने के बाद पूरे मामले की शिकायत करने एसडीओ के पास पहुंची तो उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया. जिसके बाद विधायक अंबा प्रसाद ने विरोध जताते हुये कहा कि भक्तों के लिए यहां व्यवस्थाएं सही नहीं है. एक विधायक होने और जन समस्याओं को दूर करने के लिहाज से जब यह यहां पहुंची तो देवघर एसडीओ दिनेश कुमार यादव और मंदिर व्यवस्थापक रमेश परिहर मेरे साथ बहस करने लगे.

उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे को लेकर वह ऊपर स्तर तक शिकायत दर्ज कराएंगी. मंदिर की व्यवस्थाएं बिल्कुल दुरुस्त नहीं है. प्रशासन सिर्फ वीवीआईपी और वीआईपी के लिए रह गई है आम श्रद्धालुओं की यहां पर परेशानी सुनने वाला कोई नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में नर्मदा नदी से रेत निकाल रही 12 नाव को जेसीबी से तोड़ा, लगा दी आग, अवैध कारोबारियों में भगदड़

शादी में खाना न मिलने पर बारातियों ने मचाया कोहराम, तोडफ़ोड़ कर किया हमला, मची अफरातफरी भगदड़, 3 घायल

एमपी के जबलपुर में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में हादसा, डांस कर रहे आदिवासी युवक-युवतियों पर ड्रोन गिरा, मची अफरातफरी, भगदड़, दो घायल, देखें वीडियो

एमपी के जबलपुर में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में हादसा, डांस कर रहे आदिवासी युवक-युवतियों पर ड्रोन गिरा, मची अफरातफरी, भगदड़, दो घायल

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

कैमरून में अफ्रीकी कप फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, कम से कम छह लोगों की मौत

Leave a Reply