कुंडली में सूर्य और चंद्रमा कमजोर दिखें तो काम में बाधा आने लगती

कुंडली में सूर्य और चंद्रमा कमजोर दिखें तो काम में बाधा आने लगती

प्रेषित समय :20:01:46 PM / Tue, Mar 8th, 2022

कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो तो गुरु, देवता और पिता साथ छोड़ देते हैं. काम में बाधा आने लगती है और नौकरी चली जाती है. कुंडली में चन्द्रमा मजबूत करने के लिए चांदी के लौटे में जल-गंगाजल-दूध-चावल-पताशा या चीनी (मीठा) डालकर सूर्यास्त के बाद चन्द्रमा को जल दें.

कुंडली में ग्रहों की स्थिति व्‍यक्‍ति के जीवन में सुख और दुख दोनों दोनों पहुंचाती है. अगर कुंडली में ग्रह ठीक युति में है तो सब काम ठीक होते हैं, लेकिन ग्रहों की गलत दशा से दिक्‍कत हो सकती है. ऐसे में हिन्दू धर्म शास्त्रों के अनुसार कुछ उपायों को जीवन में लाकर हम कुंडली में ग्रहों की खराब दशा को भी ठीक कर सकते हैं. जानिए ग्रहों की खराब स्‍थिति में ये ऐसे कौन से छोटे-छोटे उपाय हैं उनको करने के बाद बहुत लाभ मिलेगा...

कमजोर सूर्य की निशानियां अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो तो गुरु, देवता और पिता साथ छोड़ देते हैं. काम में बाधा आने लगती है और नौकरी चली जाती है. यही नहीं सोना खोने और चार में चोरी का खतरा बना रहता है. शरीर में आलस बना रहता है और बीमार होने का खतरा बन जाता है. सूर्य कमजोर होने पर दिल की बीमारी हो सकती है. इसके आलावा पेट और आंख का रोग हो सकता है. कानूनी विवादों में फंसना और अपने से बड़ों से वाद-विवाद हो सकता है. कुंडली में सूर्य मजबूत करने के उपाय सूर्य को मजबूत बनाने के लिए सूर्योदय के समय तांबे के लौटे में जल,गंगजल,रोली, गुड़, लाल चन्दन और देसी गुलाब का फूल डालकर सूर्य देव को जल अर्पित करें.

सूर्य को मजबूत करने के लिए प्रातःकाल सूर्योदय के समय लाल पूष्प वाले पौधों और वृक्षों को रोज जल दें. तांबे के पात्र में रात को जल भरकर सिरहाने रखें और प्रातःकाल उठकर उसे पीने से सूर्य मजबूत होता है. सीधे यानी दाहिने हाथ में तांबे का कड़ा धारण किया जा सकता है.

रविवार को लाल गाय को दोनों हाथों में गेहूं भरकर खिलाएं, लेकिन याद रहे गेहूं को जमीन पर नहीं डालना चाहिए.

हाथ में मोली (कलावा) 7 बार लपेटकर बांधना चाहिए. स्नान के जल में लाल चन्दन को घिसकर और गंगाजल डालना चाहिए. सूर्य मन्त्रों का जाप करें ऊँ हृां हृीं सः सूर्याय नमः.. ऊँ घृणिः सूर्य आदिव्योम.. शत्रु नाशाय ऊँ हृीं हृीं सूर्याय नमः ऊँ हृां हृीं सः ऊँ हृीं श्रीं आं ग्रहधिराजाय आदित्याय नमः

कमजोर चन्द्रमा की निशानियां कुंडली में चन्द्रमा कमजोर होने पर गृह कलेश बढ़ जाते हैं.

चंद्रमा के कमजोर होने से मानसिक रोगों होने लगते है. चंद्रमा के कमजोर होने पर महसूस करने की क्षमता समाप्त हो जाती है.

चद्रमा के कमजोर होने पर लाल घोडा नहीं रखना चाहिए, क्योंकि उसकी मौत निश्चित है. च्रंदमा के कमजोर होने पर माता पिता के बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है. कुंडली में चन्द्रमा मजबूत करने के उपाय कुंडली में चन्द्रमा मजबूत करने के लिए चांदी के लौटे में जल-गंगाजल-दूध-चावल-पताशा या चीनी (मीठा) डालकर सूर्यास्त के बाद चन्द्रमा को जल दें. कांच की बोतल में वर्षा का पानी भरकर घर में रखना चाहिए और बारिश के दौरान पवित्र नदी में स्नान करें.

सोमवार को खीर बनाकर गरीबों में दान करें और याद रहे सोमवार को मीठा दूध नहीं पीना चाहिए. घर में सफेद सुगंधित पुष्प वाले पौधे लगाकर उसमें रोज जल चढ़ाएं. देर रात तक नहीं जागना चाहिए, रात्रि यात्रा से बचना चाहिए. और ऐसी जगह ना सोएं जहां चन्द्रमा की रोशनी ना आती हो.

चन्द्रमा मन्त्रों का जाप करें

ॐ सों सोमाय नम:. ॐ भूर्भुव: स्व: अमृतांगाय विदमहे कलारूपाय धीमहि तन्नो सोमो प्रचोदयात् ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम: ॐ ऐं क्लीं सोमाय नम: ॐ श्रीं श्रीं चन्द्रमसे नम:

Acharya M.K.Mishra

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 26 फरवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 5 मार्च 2022, तक का साप्ताहिक राशिफल

आज का दिनः गुरुवार 17 फरवरी 2022, इसलिए राशिफल एक जैसा प्रभावी नहीं होता है!

Leave a Reply