को इस एक्टर ने 5 मिनट तक जबरन किया था किस, सीन के बाद रो पड़ी थी अभिनेत्री

को इस एक्टर ने 5 मिनट तक जबरन किया था किस, सीन के बाद रो पड़ी थी अभिनेत्री

प्रेषित समय :15:19:13 PM / Wed, Mar 9th, 2022

मुंबई. फिल्म अभिनेत्री रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर बाल कलाकार एंट्री की थी और अभी तक कई शानदार फिल्में दे चुकी है. फिल्म इंडस्ट्री में अपने लंबे कार्यकाल में अभिनेत्री रेखा को कई खट्टे मीठे अनुभवों से गुजरना पड़ा है. रेखा ने सिर्फ 4 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म इंती गुट्टू में काम किया था, वहीं पहली बॉलीवुड फिल्म की बात करें तो उन्होंने अनजाना सफर फिल्म से हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था.

फिल्म अनजाना सफर में जब रेखा ने काम किया था, तब उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थीं, लेकिन इस फिल्म के एक सीन को याद कर अभिनेत्री रेखा आज भी सिहर जाती है. दरअसल फिल्म में उनके सह कलाकार अभिनेता विश्वजीत थे और फिल्म में एक सीन में उन्होंने रेखा को जबरन 5 मिनट तक किस कर लिया था. इस सीन को करने के बाद रेखा की आंखों से आंसू आ गए थे.

यौन उत्पीडऩ से कम नहीं था वो सीन

15 साल की उम्र में रेखा के लिए वह सीन किसी यौन उत्पीडऩ से कम नहीं था. दरअसल फिल्म में यह सीन रेखा को बगैर बताए फिल्माया गया था. रेखा इस सीन के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी और अभिनेता विश्वजीत बगैर बताए ही रेखा को 5 मिनट तक जबरन चूमते रहे थे. यासेर उस्मान की किताब रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी में भी इस सीन के बारे में जिक्र किया गया है.

रेखा को परेशान करने के लिए रखा था ऐसा सीन

दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि फिल्म अनजाना सफर में यह सीन जानबूझकर रेखा को परेशान करने के लिए रखा गया था. जब सेट पर पूरी तैयारी कर ली गई तो डायरेक्टर राजा नवाथे ने एक्शन बोला और एक्टर विश्वजीत ने रेखा को किस करना शुरू कर दिया और वह लगातार 5 मिनट तक जबरन ऐसा करते रहे. इस दौरान रेखा हैरान थी और उन्होंने आंखें बंद कर ली थी और आंखों से आंसू बह रहे थे. कैमरा रोल होता रहा लेकिन इस दौरान न डायरेक्टर ने कट बोला और न ही विश्वजीत ने रेखा को किस करना बंद किया. सीन के बाद वहां मौजूद लोग तालियां भी बजाई थी.

सेंसर बोर्ड ने किसिंग सीन पर जताई थी आपत्ति

बाद में जब फिल्म बनकर तैयार हो गई तो सेंसर बोर्ड ने भी इस सीन पर आपत्ति जताई थी. बाद में इस सीन पर विवाद भी बढ़ा था और अमेरिका की लाइफ मैग्जीन ने इस पर कवर स्टोरी छापी थी, जिसका टाइटल था- द किसिंग क्राइसिस ऑफ इंडिया.

सीन पर विश्वजीत ने दी थी ये सफाई

विवाद बढऩे पर अभिनेता विश्वजीत ने अपने इस किसिंग सीन पर सफाई देते हुए कहा था कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है. उन्होंने सब कुछ डायरेक्टर राजा नवाथे के कहने पर ही किया था. विश्वजीत ने कहा कि यह सीन मनोरंजन के लिए नहीं था, बल्कि फिल्म के लिए जरूरी था. इस सीन के बाद रेखा बहुत गुस्से में थी क्योंकि उन्हें चीट किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply