दिल्ली कैपिटल्स को झटका- डेविड वॉर्नर आईपीएल के शुरुआती 4-5 मैच नहीं खेलेंगे

दिल्ली कैपिटल्स को झटका- डेविड वॉर्नर आईपीएल के शुरुआती 4-5 मैच नहीं खेलेंगे

प्रेषित समय :11:50:04 AM / Fri, Mar 11th, 2022

नई दिल्ली.आईपीएल में डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ शामिल किया था. हालांकि 26 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स हैं कि डेविड वॉर्नर आईपीएल के शुरुआती 4-5 मैचों में शायद नहीं खेलेंगे. वॉर्नर फिलहाल पाकिस्तान दौरे पर हैं और इसके खत्म होने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया लौटने वाले हैं. डेविड वॉर्नर के दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआती 4-5 मैच नहीं खेलने की वजह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गाइडलाइन और साथ में शेन वॉर्न का निधन भी है. डेविड वॉर्नर ने कहा कि वो शेन वॉर्न की श्रद्धांजलि सभा में जरूर शामिल होंगे. बता दें शेन वॉर्न को 30 मार्च को श्रद्धांजलि दी जाएगी. वॉर्न का पिछले हफ्ते थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. डेविड वॉर्नर ने कहा- आईपीएल हो या ना हो लेकिन मैं वॉर्न की श्रद्धांजलि सभा में 100 फीसदी जाऊंगा.

जब मैं बच्चा था तो मेरी दीवार पर वॉर्न का पोस्टर लगा हुआ था. मैं हमेशा से शेन वॉर्न की तरह बनना चाहता था. बता दें वॉर्नर लाहौर टेस्ट खत्म होने के बाद सीधे मेलबर्न जाएंगे. लाहौर टेस्ट 25 मार्च को खत्म होना है. बता दें डेविड वॉर्नर वैसे भी 5 अप्रैल तक आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं बन सकते जिसकी वजह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दिशा-निर्देश हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी खिलाड़ियों को 5 मार्च के बाद ही आईपीएल में एंट्री की इजाजत दी है. इसका मतलब वॉर्नर 30 मार्च को मेलबर्न में शेन वॉर्न की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे और वो 6 अप्रैल को मुंबई आएंगे. इसके बाद बीसीसीआई के नियमों के आधार पर उन्हें 5 दिनों तक क्वारंटीन रहना होगा. क्वारंटीन पूरा होने के बाद वॉर्नर को दो बार आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव आना होगा. नेगेटिव आने के बाद ही वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स के बायो-सिक्योर बबल में शामिल होने दिया जाएगा.

इसका मतलब ये है कि वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के कम से कम शुरुआती 4 मैच तो नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल 2022 में दिल्ली के अभियान का आगाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 मार्च से होगा. इसके बाद 2 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और 7 अप्रैल को लखनऊ सुपरजायंट से टक्कर होगी. 10 अप्रैल को दिल्ली की टीम केकेआर से भिड़ेगी. इसके बाद दिल्ली 16 अप्रैल को आरसीबी से भिड़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply