ऐंडी मरे ने किया ऐलान, यूक्रेनी बच्चों की मदद के लिए दान करेंगे सालभर की कमाई

ऐंडी मरे ने किया ऐलान, यूक्रेनी बच्चों की मदद के लिए दान करेंगे सालभर की कमाई

प्रेषित समय :11:18:35 AM / Sat, Mar 12th, 2022
लंदन. ब्रिटिश टेनिस स्टार ऐंडी मरे ने हाल ही में ऐलान किया है कि वह इस साल टूर्नामेंट से होने वाली सारी कमाई यूक्रेनी बच्चों की मदद के लिए दान करेंगे। रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी से युद्ध जारी है। जब से युद्ध शुरू हुआ है तब से दो मिलियन लोग (ज्यादातर महिलाएं और बच्चे) यूक्रेन से भाग गए हैं।
ऐंडी मरे ने ट्वीट कर कहा यूक्रेन में बढ़ते संघर्ष के कारण 7.5 मिलियन से अधिक बच्चे जोखिम में हैं, इसलिए मैं तत्काल चिकित्सा आपूर्ति और बच्चों के विकास किट प्रदान करने में मदद करने के लिए यूनिसेफ यूके के साथ काम कर रहा हूं। महत्वपूर्ण शिक्षा जारी रहे इसके लिए UNICEF विस्थापित बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रहा है। साथ ही क्षतिग्रस्त स्कूलों को दोबारा बनाने और उपकरण और फर्नीचर की मदद करेगा।
इस तीन ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी ने साथ ही सभी लोगों से आगे आकर मदद करने की अपील की है। खराब फॉर्म से जूझ रहे मरे ने हाल ही में अपने पूर्व कोच ईवान लेंडन का हाथ थामा है। वह 10 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन वेल्स एटीपी 1000 टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड के रूप में खेलते नजर आएंगे। मरे से पहले कई टेनिस संघ भी युक्रेन के युद्ध पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। एटीपी, डब्ल्यूटीए जैसे टेनिस संघों ने लगभग 5.40 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply