राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, विवाहित बेटियों को रोडवेज में इस आधार पर मिलेगी नौकरी

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, विवाहित बेटियों को रोडवेज में इस आधार पर मिलेगी नौकरी

प्रेषित समय :15:40:13 PM / Tue, Mar 15th, 2022

जयपुर. एक विवाहित बेटी भी अपने पिता की मौत के बाद राजस्थान रोडवेज में अनुकंपा के आधार पर नौकरी के लिए पात्र होगी. क्योंकि राज्य सरकार ने कथित तौर पर इस संबंध में राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

अधिकारियों ने सोमवार को इसकी पुष्टि की. हालांकि, पहले इस पर कोई प्रावधान नहीं था. हालांकि सरकार के इस फैसले से अब राजस्थान रोडवेज में 35 नियुक्तियां की जाएंगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजस्थान रोडवेज में ऐसे करीब 35 प्रस्ताव लंबे समय से नियमों में प्रावधान के अभाव में लंबित थे. कुछ समय पहले हमने सरकार को प्रस्ताव भेजा था, जिस पर अब सरकार ने नियुक्तियों की इजाजत देने का आदेश दिया है.

अभी तक निगम में कर्मचारी की मृत्यु पर आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देने का प्रावधान था जिसमें पुत्र, दत्तक पुत्र, अविवाहित पुत्री, तलाकशुदा पुत्री, विधवा पुत्री या पत्नी शामिल हैं. अगर कोई व्यक्ति अविवाहित है, तो आश्रित में व्यक्ति का भाई, माता या पिता शामिल होगा. हालांकि अब सरकार ने शादीशुदा बेटियों को भी नौकरी देने का फैसला किया है. राजस्थान में राज्य सरकार वर्ष 2022-23 में 6 लाख पशुपालकों के पशुओं का बीमा करवाएगी. इसके लिए 150 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जिसके तहत टेंडर देने का काम प्रक्रिया में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply