तेलंगाना में क्षत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति लगाने पर बवाल, आपस में भिड़े 2 गुट, धारा 144 लागू

तेलंगाना में क्षत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति लगाने पर बवाल, आपस में भिड़े 2 गुट, धारा 144 लागू

प्रेषित समय :11:22:02 AM / Mon, Mar 21st, 2022

निजामाबाद. तेलंगाना के निजामाबाद जिले के बोधन कस्बे में अंबेडकर चौराहे पर रविवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगाने को लेकर दो समूहों के बीच विवाद हो गया. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किया. निजामाबाद पुलिस आयुक्त केआर नागराजू ने जानकारी दी कि इलाके में तनाव को देखते हुए निषेधाज्ञा लागू (सीआरपीसी की धारा 144) की गई है. एक पक्ष भाजपा कार्यकर्ताओं का और दूसरा पक्ष टीआरएस और एआईएमआईएम वर्कर्स का बताया जा रहा है.

निजामाबाद पुलिस के मुताबिक, एक गुट ने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति लगाई थी, जिसका दूसरे गुट ने विरोध किया. इसके चलते दोनों गुटों के बीच विवाद हुआ और फिर दोनों तरफ से पथराव हुआ. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़ गए. काफी मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया गया. इस घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

राज्य में कानून व्यवस्था का प्रभार देखने वाले वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जितेंद्र ने बताया कि प्रतिमा स्थापित करने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी. मौके पर शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारियां की जा रही हैं. भाजपा नेता और निजामाबाद से पार्टी के सांसद धर्मपुरी अरविंद ने ट्वीट कर सत्ताधारी दल तेलंगाना राष्ट्र समिति और ओवैसी की पार्टी एमआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बोधन नगर परिषद शिवाजी महाराज की मूर्ति लगाने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था और इसे पारित भी किया था. फिर भी, टीआरएस-एमआईएम के गुंडे शिवाजी महाराज की मूर्ति लगाने का विरोध कर शहर में हंगामा और तनाव पैदा कर रहे हैं. भाजपा नेता ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि सत्तारूढ़ टीआरएस पार्षद ने बोधन शहर में शिवाजी महाराज की मूर्ति स्थापित करने पर कानून-व्यवस्था को बाधित करने की धमकी दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply