अप्रैल में घूमने के लिए भारत की ये 5 जगह हैं बेस्ट

अप्रैल में घूमने के लिए भारत की ये 5 जगह हैं बेस्ट

प्रेषित समय :09:00:35 AM / Tue, Mar 22nd, 2022

अगर आप घूमने के शौकीन हैं, कई जगहों की सैर भी कर चुकें हैं और अब इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि अप्रैल में कहां जाने का प्लान बनाया जाए तो आप पहलगाम समेत 5 खूबसूरत जगहों पर जा सकते हैं. आप अगर पहली बार भी ट्रैवल प्लान बना रहे हैं तो भी आप इन जगहों को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.


पहलगाम: पहलगाम जम्मू और कश्मीर में स्थित एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. अगर आप अप्रैल में यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अवंतीपुर मंदिर, सारन हिल्स, ममलेश्वर मंदिर, पहलगाम गोल्फ कोर्सकोल्होई ग्लेशियर,चंदनवारी, अवंतीपुर मंदिर और कुछ झीलों को देखने के लिए भी टाइम निकाल कर जाएं.


मनाली: मनाली पीर पंजाल और धौलाधार रेंज पर स्थित बेहद लोकप्रिय हिल स्टेशन है. मणिकरण साहिब, हिडिंबा मंदिर समेत कई खूबसूरत जगहों पर घूमने के अलावा आप यहां एडवेंटर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं. 


शिमला: शिमला भी लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है. शिमला हिमाचल प्रदेश की राजधानी है और यहां घूमने के लिए द रिज शिमला, माल रोडजाखू हिल व मंदिर, सोलन आदि हैं. यहां का नजारा आपका मन मोह लेगा.


नैनीताल: नैनीताल उत्तराखंड में कुमाऊं पहाड़ियों के बीच स्थित है. यहां नैनी झील, नैना देवी मंदिर, माल रोड, स्नो व्यू पॉइंट, टिफिन टॉप समेत कई सुंदर जगहों पर जा सकते हैं.


गंगटोक: गंगटोक सिक्किम में स्थित एक खूबसूरत जगह है. यहां आप नाथु ला पास, ताशी व्यू पॉइंट, एमजी रोड, हनुमान टोक और रेशी हॉट स्प्रिंग्स देख सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply