एमपी के सतना में कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद 14 बच्चों की तबियत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती

एमपी के सतना में कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद 14 बच्चों की तबियत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती

प्रेषित समय :07:58:13 AM / Sat, Mar 26th, 2022

सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले के अमदरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में खेरवासानी स्कूल के 12 प्लस बच्चों को कोविड वैक्सीनेशन के बाद तबियत खराब होने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार 14 स्कूली बच्चे चक्कर उल्टी और बेहोसी की हालत में पहले अमदरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किये गए. इस अस्पताल में व्यवस्था ना होने पर मैहर सिविल अस्पताल एवं सतना जिला अस्पताल रेफर किये गए है. बच्चों को चक्कर आने और बेहोशी की शिकायतें थीं. बच्चों के बीमार होते ही प्राथमिक स्वादथ केंद्र में इलाज न मिलने से अफरा तफरी का माहौल बन गया.

वैक्सीनेशन से बच्चों की तबियत खराब होने होने के बाद जैसे तैसे बच्चो को परिजन मैहर सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां 14 बच्चों को भर्ती किया गया था वहीं 3 बच्चियों को देर रात सतना जिला अस्पताल रेफर किया गया था. सभी बच्चों का इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी की हालत में सुधार है.

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर सीएमएचओ और जिला कलेक्टर भी पहुंच गये और बच्चों के स्वास्थ्य का हाल जाना. इसके बाद सीएमएचओ डॉक्टर अशोक अवधिया ने बताया वैक्सीनेशन के बाद सामान्य रूप से तबियत बिगड़ना स्वाभाविक है. बच्चे घबरा गये साथ ही खाली पेट वैक्सीनेशन करने की एडवाइजरी जारी की है.

वहीं जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा ने वैक्सीनेशन से तबियत बिगड़ने की स्थिति को सामान्य बताया. इसके अलावा उन्होंने स्वास्थ व्यस्थाओं को लेकर जांच के निर्देश दिए है. आपको बता दें कि पूरे देश में इस समय 12+ बच्चों का भी कोविड वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश में भी बच्चों को टीका लगया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: पागल कुत्ते के काटने से भैंस की हुई मौत, भैंस के दूध से बना रायता खाया तो इंजेक्शन लगवाने पहुंचे ग्रामीण

एमपी के छतरपुर में टीवी देखने पर हुआ विवाद तो पत्नि ने पति की आंख फोड़ कर भाग निकली

एमपीईबी अभियंता संघ का चुनाव सम्पन्न, हितेश तिवारी, अध्यक्ष, विकाश शुक्ला बने महासचिव, यह है कार्यकारिणी

एमपी में शिक्षक भर्ती मामला: रंगपंचमी पर घर छोड़कर ओबीसी उम्मीदवारों ने मांगी ज्वाइनिंग, भोपाल में डेरा डाला

Leave a Reply