इमरान को पाक के सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चीफ जस्टिस बोले- अविश्वास प्रस्ताव पर बागी सांसदों के वोट भी गिने जाएंगे

इमरान को पाक के सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चीफ जस्टिस बोले- अविश्वास प्रस्ताव पर बागी सांसदों के वोट भी गिने जाएंगे

प्रेषित समय :15:26:14 PM / Sat, Mar 26th, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल ने शुक्रवार की सुनवाई में इमरान खान सरकार को बड़ा झटका दे दिया. उन्होंने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि कोई भी सांसद अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कर सकता है.

बता दें कि पाकिस्तान की पॉलिटिकल क्राइसिस में एक नया पेंच फंस गया है. सरकार का कहना है कि यदि बागी सांसद अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष का साथ देंगे, तो उन्हें संसद से डिसक्वालिफाई किया जा सकता है. हालांकि, चीफ जस्टिस का कहना है कि संविधान में ऐसा कुछ नहीं कहा गया है. फिलहाल इस मुद्दे पर चर्चा जारी है.

इससे पहले शुक्रवार को इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं किया जा सका. संसद का विशेष सत्र शुरू होने के 10 मिनट बाद ही खत्म हो गया. ऐसा एक सांसद के निधन की वजह से हुआ. विशेष सत्र सांसद की मौत पर शोक जताकर खत्म कर दिया गया. अब संसद की कार्यवाही 28 मार्च को शुरू होगी.

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- एमक्यूएम-पी अभी भी हमारे साथ

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के दावे को नकार दिया है. इसमें पीपीपी ने कहा था कि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान  इमरान खान को बाहर करने के प्रस्ताव के पक्ष में वोटिंग करेगा. पाकिस्तानी चैनल एआरवाई के मुताबिक, विदेश मंत्री का यह बयान इस्लामाबाद में उनकी रूक्तरू-क्क नेताओं से मीटिंग के बाद आया. बता दें कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान के बीच गुरुवार को मीटिंग हुई थी. कहा जा रहा था कि इस मीटिंग में इमरान सरकार का समर्थन कर रहे रूक्तरू पार्टी ने विपक्षी पार्टियों से समझौता कर लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ, इंडियन आर्मी को सैल्यूट कर कहा- वह करप्ट नहीं हैं और सरकार में हस्तक्षेप नहीं करते

पाकिस्तानी पीएम इमरान की मुसीबत बढ़ी, सेना ने भी छोड़ा इमरान का साथ, इस्तीफा देने को कहा

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की फिर बढ़ी मुश्किलें, देश के 34 शहरों में सरकार गिराने के लिए प्रदर्शन

पाकिस्तानी इमरान खान की कुर्सी खतरे में: विपक्ष ने कहा- स्वेच्छा से पद छोड़ें

पानी की बूंद को तरसे पाकिस्तानी, इमरान खान सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Leave a Reply