भारत के लिए US ने कोविड यात्रा नियमों में दी ढील, लेवल 3 से 1 तक घटाया

भारत के लिए US ने कोविड यात्रा नियमों में दी ढील, लेवल 3 से 1 तक घटाया

प्रेषित समय :11:10:20 AM / Tue, Mar 29th, 2022

वॉशिंगटन. अमेरिका ने भारतीय यात्रियों के लिए कोविड-19 यात्रा नियमों में ढील दी है. अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सोमवार को भारत के लिए अपनी कोविड-19 यात्रा एडवाइजरी को स्तर तीन (उच्च जोखिम) से स्तर एक (कम जोखिम) तक ले जाते हुए आसान कर दिया है.

सीडीसी ने अपनी सलाह में कहा कि उसने भारत के लिए अपनी कोविड-19 यात्रा परामर्श को स्तर तीन (उच्च) से स्तर एक (निम्न) में बदल दिया है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा, सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कोविड-19 के कारण स्तर एक का यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है, जो देश में कोविड-19 के निम्न स्तर का संकेत देता है. अगर आप खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अधिकृत टीके से पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं तो आपके कोविड-19 से ग्रस्त होने और गंभीर लक्षण विकसित होने का जोखिम कम हो सकता है.

बयान में कहा गया है, किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले, कृपया टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए सीडीसी की विशिष्ट सिफारिशों की समीक्षा कर लें. भारत की यात्रा करने वालों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए, सीडीसी ने कहा, सुनिश्चित करें कि भारत यात्रा करने से पहले आपको टीका लगाया गया है और अपने कोरोना टीकों के साथ अप टू डेट हों.

सीडीसी ने कहा, यहां तक कि अगर आप अपने कोरोना टीकों के साथ अप टू डेट भी हैं, तब भी आपको कोविड-19 होने और फैलने का खतरा हो सकता है. दो वर्ष या उससे अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर अच्छी तरह से फिट होने वाला मास्क पहनना चाहिए. भारत में सभी आवश्यकताओं और सिफारिशों का पालन करें. गौरतलब है कि सीडीसी यात्रा स्वास्थ्य नोटिस (टीएचएन) का उपयोग यात्रियों और अन्यों को दुनिया भर में स्वास्थ्य खतरों के प्रति सचेत करने और खुद को बचाने के तरीके के बारे में सलाह देने के लिए करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राष्ट्रपति बाइडेन का बड़ा ऐलान, यूक्रेन के शरणार्थियों को पनाह देगा अमेरिका

अमेरिका में भी बज रहा CM योगी के सुशासन का डंका, भारतीयों ने ह्यूस्टन में निकाली हाउडी योगी कार रैली

UN में वोट ना देने के कारण भारत से नाराज अमेरिका, S-400 डील मामले में लगा सकता है प्रतिबंध

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका ने की भारत की तारीफ, सीनेटर ने दोस्ती के लिए जताया मोदी का आभार

यूक्रेन में रूसी सेना के साथ जंग नहीं करेगा अमेरिका, रूस के लिए US का एयरस्पेस बंद: जो बाइडन

Leave a Reply