मंत्री पद से हटे मोहसिन रजा को मिला इनाम, योगी सरकार ने बनाया यूपी हज कमेटी का चेयरमैन

मंत्री पद से हटे मोहसिन रजा को मिला इनाम, योगी सरकार ने बनाया यूपी हज कमेटी का चेयरमैन

प्रेषित समय :15:47:24 PM / Thu, Mar 31st, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश हज कमेटी के नए अध्यक्ष का ऐलान कर दिया गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे कार्यकाल में अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्य मंत्री रहे मोहसिन रजा को राज्य हज कमेटी का चेयरमैन बनाया है. योगी सरकार ने मोहसिन रजा को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. यूपी सरकार ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी. बता दें कि मोहसिन रजा से पहले लंबे वक्त तक ये पद रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के पास था.

इससे पहले मोहसिन रजा ने कहा कि उन्हें कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है, इसका मतलब कुछ और नहीं है. बीजेपी रोटेशन पर काम करती है. एक व्यक्ति को काम दिया फिर दूसरे को देती है. मैं संगठन के लिए काम कर रहा हूं, करता रहूंगा. कुछ और काम करूंगा. दूसरा मुस्लिम चेहरा लाया गया है कि वो ज्यादा काम करेगा और अच्छी बात यह होगी कि बड़ों का अपने काम में उपयोग करेगा अच्छी बात है. अगर कोई ऐसे लोगों को लेकर चलता है तो अच्छा रहेगा.

दरअसल योगी सरकार ने दानिश आजाद को नए मंत्रिमंडल में जगह दी है. बलिया जिले की बांसडीह विधानसभा स्थित अपायल गांव के रहने वाले दानिश आजाद उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हैं. आजाद यूपी सरकार की उर्दू भाषा कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं. पिछले 5 सालों में मोहसिन रजा ने राज्यमंत्री के तौर पर बीजेपी सरकार का पक्ष मीडिया के सामने रखा. इकलौते मुस्लिम चेहरे के तौर पर उनकी जिम्मेदारियां थी. लेकिन इस बार योगी सरकार ने मोहसिन रजा पर भरोसा नहीं जताया. बीजेपी ने मोहसिन रजा के नाम को किनारे करते हुए दानिश आजाद को मौका दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में बीजेपी समर्थक मुस्लिम युवक की पीट पीटकर हत्या: सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश, दो गिरफ्तार

यूपी में सीएम योगी का खौफ: 15 दिन के अंदर 50 अपराधियों ने किया सरेंडर, अपराध छोड़ने की खाई कसम

यूपी: योगी सरकार 2.0 का पहला बड़ा फैसला, जारी रहेगी अन्न योजना, 15 करोड़ गरीबों को मुफ्त मिलेगा अनाज

यूपी: योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरी बार CM पद की शपथ लेकर रचा नया इतिहास, केशव मौर्य ब्रजेश पाठक बने Dy CM

Leave a Reply