पत्नी से झगड़े के बाद घर से निकला था यह शख्स 14 साल से एयरपोर्ट पर रह रहा है

पत्नी से झगड़े के बाद घर से निकला था यह शख्स 14 साल से एयरपोर्ट पर रह रहा है

प्रेषित समय :10:36:20 AM / Fri, Apr 1st, 2022

अगर आपको कभी एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करने का मौका मिला है ,  तो आपको  जरूर पता होगा कि यह अनुभव कितना अलग है। जी हां… एयरपोर्ट पर आपको हर तरह के लोग नजर आएंगे। कुछ टूरिस्ट अपनी पहली ट्रिप को लेकर काफी एक्साइटेड होते हैं तो कई खाने-पीने और शॉपिंग करते नजर आते हैं। जबकि कुछ यात्रियों को अपनी फ्लाइट में जल्दी चढ़ने की जल्दी होती है। लेकिन क्या आपने कभी किसी को एयरपोर्ट पर खड़ा देखा है?

एक चीनी शख्स है जो अपने परिवार से दूर रहना चाहता था। इसलिए वह पिछले 14 साल से बीजिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रह रहे हैं । इस शख्स का नाम वेई जियांगगुओ है। वह बीजिंग का रहने वाला है और अपनी पत्नी से विवाद के बाद 2008 में उसने घर छोड़ दिया था। तब से, बीजिंग सिटी कैपिटल इंटरनेशनल एयरपोर्ट इसका घर रहा है। हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल हैं और यह टर्मिनल 2 पर रहता है। हालांकि शुरुआत में वह कुछ दिनों के लिए रेलवे स्टेशन पर रुके थे।

इस आदमी को एयरपोर्ट पर रहना पसंद है
इस बेरोजगार आदमी को एयरपोर्ट पर रहना पसंद है। उनका कहना है कि यहां वह अपनी मर्जी से खा-पी सकते हैं। “मैं घर वापस नहीं जाऊंगा क्योंकि मुझे वहां कोई आजादी नहीं है,” उन्होंने चाइना डेली को बताया। मेरे परिवार ने मुझसे कहा कि अगर मुझे घर पर रहना है तो मुझे सिगरेट और शराब छोड़नी होगी। ऐसा नहीं करने पर मुझे उन्हें 1 हजार युआन (करीब 12 हजार रुपये) प्रतिमाह सरकारी भत्ता देना होगा। लेकिन फिर मैं अपने लिए सिगरेट और शराब कैसे खरीद सकता हूं?

बता दें, इस शख्स का घर एयरपोर्ट से करीब 19 किलोमीटर दूर है। हैरानी की बात यह है कि उस शख्स ने घर से लाए इलेक्ट्रिक कुकर की मदद से अपना छोटा किचन भी बना लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था ताकि उन्हें लगभग 1,000 युआन की मासिक सरकारी सब्सिडी मिल सके।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply