केन्या ने पहली महिला मोटर रैली आयोजित की, महिला टीमों ने किया शानदार प्रदर्शन

केन्या ने पहली महिला मोटर रैली आयोजित की, महिला टीमों ने किया शानदार प्रदर्शन

प्रेषित समय :10:59:58 AM / Tue, Apr 5th, 2022

नैरोबी. मोटरस्पोर्ट्स में महिलाओं की भागीदारी नहीं करने के स्टीरियोटाइप को चुनौती देते केन्या में महिलाओं ने देश की पहली महिला मोटर रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस रैली को शेरनी रैली का नाम दिया गया. नैरोबी में आयोजित इस रैली में सभी महिला टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया. एक वीडियो में रैली की विजेता मैक्सिन वाहोम को सहायक सफीना खान के साथ फर्राटा भरती कार को दौड़ाते देखा जा सकता है. वाहोम ने उपविजेता नताशा टुंडो से 37 सेकंड आगे रहते हुए रैली खत्म की. वाहोम को कहा कि ‘उन्हें उम्मीद है कि इस तरह की रैलियों से आगे चलकर भविष्य में एक महिला विश्व रैली चैंपियनशिप आयोजित होने का रास्ता साफ हो सकता है. कम से कम अब सब देख सकते हैं कि लोग इसमें अधिक रुचि रखते हैं और इसके ज्यादा दर्शक भी हैं.’

इस पहली महिला रैली में पेशेवर ड्राइवरों के साथ-साथ शौकिया महिला चालकों ने भी हिस्सा लिया. रैली में कैरोलिन और तिनशे गतिमू की मां और बेटी की टीम ने भी हिस्सा लिया. ड्राइवर कैरोलिन गतिमू ने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में कार चलाने का यह उनका पहला मौका है. उन्होंने मीडिया को बताया कि जब उनको इसका पता चला तो उन्होंने अपनी मां को इस रोमांचक सफर पर कदम आगे बढ़ाने के लिए राजी किया. उनकी मां ने भी इस रोमांचक अनुभव पर अपनी खुशी जाहिर की.

केवल महिलाओं की इस मोटर रैली को आयोजित करने वाले क्लब की संस्थापक लिसा क्रिस्टोफरसन ने बताया कि पिछले साल नैवाशा में आयोजित सफारी वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप के दौरान इस महिला रैली का विचार आया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply