सेना में भर्ती होने के लिए युवक राजस्थान से दौड़ते हुए दिल्ली पहुंचा

सेना में भर्ती होने के लिए युवक राजस्थान से दौड़ते हुए दिल्ली पहुंचा

प्रेषित समय :10:07:27 AM / Wed, Apr 6th, 2022

राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले सुरेश भिचर सीकर से नई दिल्ली तक 350 किलोमीटर की दूरी 50 घंटे में दौड़ कर पूरी की है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों सुरेश ने यह दौड़ लगाई है?  वह क्या कोई मैराथन धावक है? जवाब है नहीं. दरअसल सुरेश ने यह दौड़ इसलिए लगाई ताकि वह भारतीय सेना में भर्ती हो सकें. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो सालों से थल सेना में भर्ती रैलियों का आयोजन नहीं हुआ है, जिसे लेकर युवाओं में आक्रोश है. इसी आक्रोश को प्रकट करने  और सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए सुरेश भिचर ने यह दौड़ लगाई है.

दिल्ली पहुंचने के बाद  सुरेश भिचर कहते हैं, ‘मैं 24 साल का हूं। मैं नागौर जिले (राजस्थान) से आया हूं. मुझे भारतीय सेना में शामिल होने का जुनून है. 2 साल से भर्ती नहीं हो रही है. नागौर, सीकर, झुंझुनू के युवा बूढ़े हो रहे हैं. मैं युवाओं में उत्सहा बढ़ाने के लिए दौड़कर दिल्ली आया हूं.’ सुरेश ने यह भी कहा कि वह बेहद ही गरीब परिवार से हैं. उनके माता-पिता पशुओं को बेचकर उन्हें पढ़ाया है.

अब सुरेश का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह हाईवे पर दौड़ते हुआ दिखाई दे रहे हैं. सुरेश की हिम्मत की सभी दाद दे रहे हैं और शुभकामना दे रहे हैं कि उनका सपना जल्द साकार हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply