22 साल की फुटबॉलर गैब्रिएला हॉवेल की सुंदरता की वजह से लोग नहीं मानते खिलाड़ी

22 साल की फुटबॉलर गैब्रिएला हॉवेल की सुंदरता की वजह से लोग नहीं मानते खिलाड़ी

प्रेषित समय :09:43:17 AM / Fri, Apr 8th, 2022

गैब्रिएला हॉवेल 8 साल की उम्र से फुटबॉल खेल रही हैं, लेकिन उनके गेम से ज्यादा चर्चा में अब उनके लुक्स रहते हैं. दक्षिण-पूर्वी लंदन के ब्रॉमली में रहने वाली गैब्रिएला के 3 भाई हैं और वे सभी फुटबॉल के मैदान के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. 22  साल की गैब्रिएला ने फुटबॉल की ट्रेनिंग बचपन से ही ली है. जब वे छोटी थीं, तब उन्होंने भाइयों को मैच खेलते देखा तो उनका भी रुझान फुटबॉल में बढ़ गया. वहीं से कोच ने उनकी ट्रेनिंग शुरू कर दी.

फिलहाल वे Sutton United FC की ओर से फुटबॉल खेलती हैं और उनकी टीम की ज्यादातर लड़कियां उनसे बड़ी हैं. 9-10 साल की उम्र में वे क्रिस्टल पैलेस के लिए खेलना शुरू कर चुकी थीं. 16 साल की उम्र तक उन्होंने उसी के लिए खेला और फिर कार्शैल्टन चली आईं. गैब्रिएला बताती हैं कि यहां महिलाओं के फुटबॉल खेलने की अच्छी व्यवस्था है. वे हफ्ते में 2 बार ट्रेनिंग के लिए आती हैं. उनकी इच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा लड़कियां इस गेम को खेलने के लिए आएं और महिला-पुरुष खिलाड़ियों में भेदभाव नहीं हो.

एक तरफ तो अपने गेम को लेकर उनकी उपलब्धियां काफी खास हैं तो वहीं दूसरी ओर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है. टिकटॉक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर जब वे अपने फोटो और वीडियो डालती हैं तो लोग उन्हें खिलाड़ी के तौर पर स्वीकार ही नहीं करते. गैब्रिएला का कहना है कि वे फुटबॉल खेलने के साथ-साथ ग्लैम लाइफ जीना पसंद करती हैं और शायद यही लोगों को अच्छा नहीं लगता है. उन्हें हाई हील्स और फुटबॉल जैसा मेहनत का खेल एक साथ देखने की आदत नहीं है. दिलचस्प बात ये है कि गैब्रिएला निगेटिव कमेंट्स को डिलीट नहीं करतीं और उन्हें नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply