जमानत के लिए मां का फेक हेल्थ सर्टिफिकेट पेश करना पड़ा महंगा, नारायण साई के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

जमानत के लिए मां का फेक हेल्थ सर्टिफिकेट पेश करना पड़ा महंगा, नारायण साई के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

प्रेषित समय :08:31:32 AM / Sun, Apr 10th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार जेल में बंद रेप के दोषी नारायण साई के खिलाफ अस्थायी जमानत प्राप्त करने के लिए अपनी मां का फर्जी स्वास्थ्य प्रमाण पत्र पेश करने को लेकर एक गैर-संज्ञेय (एनसी) शिकायत दर्ज की गई है. न्यायमूर्ति सोनिया गोकनी और न्यायमूर्ति मौना भट्ट की खंडपीठ के निर्देश पर, सोला पुलिस ने गुरुवार को साई के खिलाफ अदालत में झूठे सबूत पेश करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 193 के तहत और आपराधिक साजिश के लिए 120 (बी) के तहत गैर-संज्ञेय शिकायत दर्ज की.

सहायक पुलिस आयुक्त जीएस स्यान ने कहा कि, उच्च न्यायालय के उप रजिस्ट्रार से एक आवेदन प्राप्त करने के बाद, हमने साई के खिलाफ एक गैर-संज्ञेय शिकायत दर्ज की है और जांच शुरू करने के लिए अदालत से अनुमति लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जेल में बंद आसाराम का बेटा साई वर्तमान में 2002 और 2005 के बीच अपने पिता के आश्रम में एक महिला का कई बार यौन उत्पीड़न करने को लेकर सूरत जेल में बंद है.

शिकायत के अनुसार, साई ने पिछले महीने होली से पहले अस्थायी जमानत के लिए आवेदन किया था और दावा किया था कि उसकी मां की हालत गंभीर है और वह भरूच के अस्पताल में भर्ती है. हालांकि, साई की मां लक्ष्मी देवी के स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों को देखने के बाद, अदालत ने उन्हें सत्यापित करने का फैसला किया और भरूच जिले के पुलिस अधीक्षक को जांच करने के लिए कहा.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्रसिंह चुडास्मा की जांच में पाया गया कि साई के साथी ने यह दिखाने के लिए स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों में फर्जीवाड़ा किया था कि साई की मां अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है. एसपी की जांच में पता चला कि स्वास्थ्य प्रमाण पत्र पूरी तरह से जाली था. अर्जीकर्ता द्वारा जालसाजी के बारे में जानने पर, पीठ ने उप रजिस्ट्रार जे एन मार्टिन्स को साई के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में मिला कोरोना के नए वेरिएंट XE का मरीज, स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने की पुष्टि

गुजरात हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा खुले में पढ़ने के लिए मजबूर छात्रों का डेटा

एकतरफ़ा प्यार में याचिकाकर्ता ने प्रेमिका के घरवालों पर लगाए झूठे आरोप, गुजरात हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना

गुजरात: स्कूल में 5 साल के बच्चे की पिटाई करने वाले 2 टीचर को अदालत ने सुनाई सजा, मां ने की थी कम्पलेंट

अभिमनोज: गुजरात विधानसभा चुनाव? तीन तरह के नतीजे संभव!

Leave a Reply