ये इलेक्ट्रिक कांच बिना एयर कंडीशनर के ही रखेगा घर को ठंडा

ये इलेक्ट्रिक कांच बिना एयर कंडीशनर के ही रखेगा घर को ठंडा

प्रेषित समय :09:56:17 AM / Sun, Apr 10th, 2022

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग अपने घर को कॉल करने के लिए एयर कंडीशनर खरीदने का विचार कर रहे होंगे लेकिन मार्केट में ऐसे कई प्रोडक्ट आ चुके हैं जो एयर कंडीशनर के बगैर आपके घर को ठंडा रख सकते हैं। दरअसल एयर कंडीशनर लगाने का सबसे बड़ा नुकसान यह होता है कि आपके घर की बिजली का बिल काफी ज्यादा बढ़ जाता है। अगर आप ऐसी जगह पर रह रहे हैं जहां पर बिजली का बिल पहले से ही बढ़ा हुआ हो ऐसे में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना आपकी जेब पर बोझ बना सकता है। अगर आप चाहते हैं कि बिना एयर कंडीशनर के सिर्फ सीलिंग फैन की बदौलत आपका घर ठंडा रहे तो इसके लिए आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बस खिड़की दरवाजों पर लगा देने भर से आपके घर का टेंपरेचर काफी हद तक कम हो जाएगा।

दरअसल मार्केट में ऐसा इलेक्ट्रॉनिक ग्लास आ गया है जो आम कांच की तुलना में काफी अलग है और यह स्विच से ऑफ और ऑन किया जा सकता है। दरअसल यह ग्लास इलेक्ट्रिक कंट्रोल होता है। ऐसे में से काम करने के लिए थोड़ी पावर की जरूरत पड़ती है। मार्केट में यह एक नया कांसेप्ट है और विदेशों में यह आम तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। भारतीय मार्केट में यह कांसेप्ट काफी नया है और लोगों ने अभी तक इसके बारे में ठीक से जाना और समझा भी नही है।

आपको बता दें कि यह ग्लास ऑनलाइन भी उपलब्ध है ऐसे में आप इसे लेकर अपने घर की खिड़की और दरवाजे में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और जब चाहे ऑन और ऑफ कर सकते हैं। आप जब इस ग्लास को ऑन करते हैं तब यह ट्रांसपेरेंट से non ट्रांसपेरेंट हो जाता है जिसके बाद धूप घर के अंदर नहीं आ सकती और आपके घर का तापमान नहीं बढ़ता है। यह अभी थोड़ा महंगा है आप अगर थोड़ा भी सर्च करेंगे तो इसे कम कीमत में भी ले सकते हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply