देवघर में 32 लोगों को किया गया रेस्क्यू, तीन ट्रॉलियों में अब भी फंसे हैं 15 लोग, 3 की मौत

देवघर में 32 लोगों को किया गया रेस्क्यू, तीन ट्रॉलियों में अब भी फंसे हैं 15 लोग, 3 की मौत

प्रेषित समय :08:55:51 AM / Tue, Apr 12th, 2022

देवघर. झारखंड के देवघर स्थित त्रिकुट पहाड़ के रोपवे की रोप टूटने के कारण हुए हादसे का शिकार हुए 32 लोगों को अब तक बचा लिया गया है. जबकि 15 लोग अब भी फंसे हैं. वहीं तीन लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार की सुबह 6 बजे से फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होगा. इस दौरान ऊपर ट्रॉली में फंसे बाकी लोगों को सेना की हेलिकॉप्टर की मदद से सुरक्षित निकाला जाएगा. 

बता दें कि अभी तीन ट्रॉलियों में 15 लोग फंसे हुए हैं. अंधेरा होने के कारण सोमवार शाम 6 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है. जिन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, उन सबको देवघर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ऊपर ट्रॉली में जो फंसे हैं, उनके परिजन नीचे इंतजार कर रहे हैं. इधर, रात में ड्रोन की मदद से उपर फंसे लोगों तक पानी, खाने का सामान भेजा जा रहा.

इस संबंध में देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जानकारी दी कि फंसे हुए लोगों को इंडियन एयरफोर्स, इंडियन आर्मी, एनडीआरएफ, आईटीबीपी और स्थानीय प्रशासन की टीम द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि लगभग 15 लोगों का कल अहले सुबह से रेस्क्यू करना शुरू कर दिया जाएगा. वहीं, इंडियन एयरफोर्स द्वारा सूर्योदय के साथ ही हेलीकॉप्टर की मदद से पुनः त्रिकुटी पर्वत पर रेस्क्यू कार्य शुरू किया जाएगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के गोड्डा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत पर बवाल, पुलिस पर पथराव, 5 जवान घायल

झारखंड में भी लागू होगी पुरानी पेंशन, CM सोरेन की घोषणा, कहा- राज्य की नीति झारखंडियों की भावना के अनुरूप, छात्रावास में मिलेगा मुफ्त भोजन

मूल भूमि मालिक को लौटाई जाएगी बिना उपयोग की जमीन, झारखंड सरकार कर सकती है नियमों में संशोधन

झारखंड के जेलों में इंस्टॉल होंगे जैमर, अब नहीं आएगा रंगदारी का कॉल

झारखंड: परीक्षा देने आया भूत तो क्वेश्चन पेपर फेंककर भागने लगीं छात्राएं, स्कूल में मची भगदड़

Leave a Reply