बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी ने जुर्माना भरा और माफी भी मांगी

बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी ने जुर्माना भरा और माफी भी मांगी

प्रेषित समय :10:58:36 AM / Wed, Apr 13th, 2022

लंदन. भारत में बेशक लोग कोविड प्रोटोकॉल को लेकर उतने गंभीर नजर नजर नहीं आते. जिन्हें इन नियमों का पालन करना चाहिए वो तो इन्हें नजरअंदाज करते ही हैं, लेकिन ब्रिटेन में स्थिति ऐसी नहीं है. यहां लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर जुर्माना लगा है. मामला पिछले साल के 19 जून का है. पीएम जॉनसन ने जुर्माना अदा करने के बाद इस गलती के लिए माफी भी मांगी है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बोरिस जॉनसन पर कितने रुपये का जुर्माना लगाया गया है, लेकिन इस पद पर रहते हुए नियम तोड़ने और जुर्माना झेलने वाले वह ब्रिटेन के पहले पीएम बन गए हैं.

जॉनसन ने बकिंघमशायर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने जुर्माने का भुगतान कर दिया है और मैं एक बार फिर पूर्ण रूप से माफी मांगता हूं.” इससे पहले, ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की थी कि जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक को मेट्रोपॉलिटन पुलिस से सूचना मिली है कि उन्हें ‘‘फिक्स्ड पेनल्टी नोटिस’’ (एफपीएन) जारी किया जाएगा.

पिछले साल जून में जब कोरोना की लहर चरम पर थी, तब 19 जून का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जॉनसन पार्टी करते दिखे थे. इस मामले को लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी. अब जुर्माना लगने के बाद फिर विपक्ष ने इसे उठाया और इस्तीफे की मांग की. उन्होंने जुर्माना अदा करते ही माफी मांगी है, लेकिन इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. अपने इस्तीफे की मांग के जवाब में जॉनसन ने कहा, “मुझे जो जनादेश मिला है, उसे जारी रखने और पूरा करने में सक्षम हूं, लेकिन उन समस्याओं से भी निपटना चाहता हूं, जिनका देश अभी सामना कर रहा है.” उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि देश के लोग आगे बढ़ें और इस देश के लोगों के लिए काम करें और मैं यही कर रहा हूं.” इससे पहले, प्रधानमंत्री की पत्नी कैरी जॉनसन ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने जुर्माना अदा कर दिया है और माफी भी मांगी है.

लोगों में दिखा था गुस्सा- बता दें कि जब पीएम के पार्टी करने की खबर सामने आई थी, तो उससे लोगों में काफी गुस्सा था. लोगों का कहना था कि पीएम खुद सेलिब्रेट कर रहे हैं और आम लोगों को घरों में कैद थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply