वॉट्सऐप ने लॉन्च किए धांसू फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल पर जुड़ सकते हैं 32 लोग

वॉट्सऐप ने लॉन्च किए धांसू फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल पर जुड़ सकते हैं 32 लोग

प्रेषित समय :09:12:10 AM / Sat, Apr 16th, 2022

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए आए दिन खुद को अपडेट करता रहता है और नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है. इस बार वॉट्सऐप ने कई ऐसे धांसू फीचर्स शुरू किए हैं जो यूजर्स को अलग ही अनुभव देंगे. वॉट्सऐप ने जो फीचर्स शुरू किए हैं उनमें कम्युनिटि्ज फीचर और ग्रुप कॉल में अधिक लोगों को जोड़ने की सुविधा दी गई है. Meta के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट में नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि नए Communities Feature का ट्रायल शुरू कर दिया गया है. इससे सभी चैट ग्रुप को मैनेज करना और जानकारी ढूंढने में आसानी होगी.

मार्क जुकरबर्ग ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ”हम ऑनलाइन संवाद करने का तरीका बदल रहा है. हममें से अधिकांश लोग दिलचस्प सामग्री खोजने और अपडेट रहने के लिए सामाजिक नेटवर्क और फीड का उपयोग करते हैं. हम अगली पीढ़ी के निजी संदेश के निर्माण पर भी काम कर रहे हैं. गोपनीयता, सुरक्षा और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, हमने वॉट्सऐप और मैसेंजर पर वीडियो चैट, वॉयस मैसेज, कहानियां और पेमेंट जैसे फीचर्स जोड़े हैं. ”

वॉट्सऐप समुदायों का निर्माण किया है ताकिॉ सभी समूह चैट को व्यवस्थित करना और जानकारी प्राप्त करना आसान हो सके. आप एक समुदाय में अलग-अलग समूह को एकसाथ ला सकेंगे. इनमें स्कूल ग्रुप, धार्मिक ग्रुप, बिजनेस या ऑफिस ग्रुप हो सकते हैं. इससे आपको अपनी बातचीत को ऑर्गेनाइज और मैनेज करने में मदद मिलेगी. ऑनलाइन स्टडी या फिर वर्क फ्रॉम होम के दौरान हमें अलग-अलग ग्रुप बनाने की जरूरत पड़ती है. अब नए फीचर की मदद से इन अलग-अलग ग्रुप्स को एक कम्युनिटी में लाया जा सकेगा.

ग्रुप वॉयस कॉल में जुड़ सकते हैं 32 लोग
वॉट्सऐप ने कहा है कि वह ग्रुप वॉयल कॉल में एकसाथ 32 लोगों को जोड़ने और दो गीगाबाइट तक की फाइल को शेयर करने की सुविधा शुरू करने जा रहा है. इस समय ग्रुप वॉयस कॉल में एक बार में 8 लोगों को जोड़ा जा सकता है और एक जीबी तक की फाइल को शेयर किया जा सकता है. इसके अलावा यह ऐप चैट ग्रुप के एडमिन को किसी भी मैसेज को किसी भी समय हटाने की भी सुविधा दे रहा है. हटाया गया मैसेज ग्रुप के अन्य किसी सदस्य को दिखाई नहीं देगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वॉट्सऐप पर जल्द आने वाला है नया अपडेट! बिना सेव किए गए नंबर से हो सकेगी चैटिंग

वॉट्सऐप की शानदार ट्रिक! कॉलिंग के दौरान कम खर्च होगा मोबाइल डाटा

वॉट्सऐप में नया फीचर, अब दो दिन बाद भी डिलीट कर सकेंगे मैसेज, गलती से भेजे मैसेज डिलीट कर करने के लिए ज्यादा समय मिलेगा

वॉट्सऐप और टेलीग्राम को गोपनीय डेटा साझा करने के लिए न करें इस्तेमाल, सरकार ने जारी किए निर्देश

Leave a Reply