बिहार में समान नागरिक संहिता पर जेडीयू की दो टूक, नीतीश कुमार के रहते इसकी जरूरत नहीं

बिहार में समान नागरिक संहिता पर जेडीयू की दो टूक, नीतीश कुमार के रहते इसकी जरूरत नहीं

प्रेषित समय :12:53:44 PM / Mon, Apr 25th, 2022

भारतीय जनता पार्टी अब उत्‍तर प्रदेश में भी समान नागरिक संहिता लागू करने की तैयारी कर रही है। बिहार सहित बीजेपी शासित अन्य राज्यों में भी बीजेपी की तरफ से इसके लिए मांग तेज हो रही है। इस बीच राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में बीजेपी के साथ शामिल जनता दल यूनाइटेड ने दो-टूक कहा है कि बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार है और उनके मुख्‍यमंत्री रहते किसी भी कीमत पर समान नागरिक संहिता को लागू करने का सवाल ही नहीं है। यह बड़ा बयान जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया है।

विदित हो कि भोजपुर के जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव समारोह के दौरान पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व बीजेपी के राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा था कि गृहमंत्री अमित शाह ने कह दिया है कि बीजेपी शासित राज्यों में समान नागरिक संहिता को लागू किया जाएगा। सुशील मोदी के इस बयान के बाद उपेन्द्र कुशवाहा ने यह कड़ा बयान दिया है।

कुशवाहा ने बिहार में समान नागरिक संहिता की जरूरत पर सवाल उठाते हुए कहा ह‍ि देश संविधान से चल रहा है और आगे भी उसी से चलेगा। जब बिहार में समान नागरिक संहिता की जरूरत ही नहीं है, तो इसका सवाल कहां से उठता है? बिहार में नीतीश कुमार की सरकार के रहते यह लागू नहीं होगा। एनडीए की सरकार में इस बड़े मुद्दे पर जेडीयू अकेले कैसे फैसला कर सकता है, इस सवाल पर उपेन्द्र कुशवाहा ने दो-टूक कहा कि उनकी पार्टी अपनी नीतियों से समझौता नहीं कर सकती। चाहे जो भी हो, समान नागरिक संहिता का सवाल ही नहीं उठता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply