ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है नई मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट

ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है नई मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट

प्रेषित समय :08:44:14 AM / Wed, Apr 27th, 2022

मारुति सुजुकी  जल्द ही अपनी पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट का नया वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. स्विफ्ट का यह स्पोर्ट वैरिएंट होगा. कहा जा रहा है कि नई मारुति स्विफ्ट को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. नई मारूति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट पहले से कहीं ज्यादा स्ट्रॉन्ग, पावरफुल और लग्जरी होगी. कंपनी का दावा है कि नई स्विफ्ट स्पोर्ट 8.1 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इस गाड़ी को भारत में कई स्थानों पर स्पॉट किया गया है. ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं कि नई स्विफ्ट स्पोर्ट को सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है. यह पहले से ज्यादा अग्रेसिव और नए स्टाइल में होगा. इस गाड़ी में बड़ा बंपर और लोअर साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं.

इंजन
नई मारूति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट के इंजन की बात करें तो इसमें रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन दिया है. इसमें आपको 1.4-लीटर और 4-सिलिंडर बूस्टरजेट इंजन मिलता है. यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 138बीएपपी का पावर और 2,500-3,500 आरपीएम पर 230एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन की बदौलत गाड़ी 8.1 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. गाड़ी की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है. इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है.

इंटीरियर और आउल लुक की बात करें तो नई स्विफ्ट के पीछे की तरफ ब्लैक डिफ्यूजर और दो बड़े एग्जॉस्ट एग्जिट्स दिए गए हैं. गाड़ी के अंदर आपको रेड थीम दिखाई देगी. यहां आपको स्पोर्टी सीट, रेड डायल्स, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग मिलेगी. कार में एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटनेमेंट सिस्टम भी दिया गया है.

मारुति सुजुकी ने 21 अप्रैल को एक्सएल 6 के अपडेट मॉडल को लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. मारुति सुजुकी ने इस थ्री रो कार के वेरिएंट लाइन-अप को रिवाइज्ड किया है. एक्सएल 6 के एंट्री लेबल मॉडल ज़ेटा वेरिएंट में भी बेहद खास और स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1 लीटर पेट्रोल में 90 किमी तक का माइलेज देती हैं ये टॉप 3 बाइक्स

ओला ने बनाया ई-कॉमर्स सेक्टर में नया रिकॉर्ड, दो दिन में बेची 1100 करोड़ की बाइक्स

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

Leave a Reply