27 अप्रैल 2022 की शाम 6 बजकर 17 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में, धनु राशि वालों को धन लाभ

27 अप्रैल 2022 की शाम 6 बजकर 17 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में, धनु राशि वालों को धन लाभ

प्रेषित समय :20:18:18 PM / Wed, Apr 27th, 2022

* शुक्र के इस गोचर से कर्क राशि वालों को भाग्य का साथ पाने में थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.
▪️ शुक्र के इस गोचर से धनु राशि वालों को धन लाभ होगा.

* 27 अप्रैल की शाम 6 बजकर 17 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं  और 23 मई की रात 8 बजकर 28 मिनट तक शुक्राचार्य मीन राशि में ही गोचर करते रहेंगे उसके बाद मेष राशि में प्रवेश का जायेंगे. शुक्र  मीन राशि में उच्च का होता है,जबकि कन्या राशि में ये नीच का होता है. अतः शुक्र इस दिन अपने उच्च स्थान पर गोचर करने जा रहा है. शुक्र सबसे ज्यादा हमारे जीवन में दाम्पत्य संबंधों पर,पारिवारिक सुख पर और सेहत के मामले में हमारी त्वचा पर सबसे अधिक असर डालता है.

* लिहाजा 27 अप्रैल से लेकर 23 मई तक शुक्र के मीन राशि में गोचर से बाकी राशियों पर क्या असर होगा, शुक्राचार्य उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए जानिए जानिए आचार्य श्री गोपी राम से.
मेष राशि शुक्र का ये गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको काम में लाभ मिलेगा. आप बहुत-से मामलों में सुखी रहेंगे. आपको शैय्या सुख का भी पूरा लाभ मिलेगा. रात के समय आपको अच्छी नींद आयेगी. आपके पास धन लाभ के मौके आयेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि 23 मई तक आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. अचानक से किसी काम के लिये आपको ज्यादा पैसों की जरूरत पड़ सकती है. लिहाजा शुक्र की स्थिति को ठीक बनाये रखने के लिये आपको घर की थोड़ी-सी धूल लेकर घर से दूर किसी वीराने में दबानी चाहिए.

*वृष राशि शुक्र का ये गोचर आपके ग्यारहवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा. आपको कमाई के नये जरिये मिलेंगे. आपका रूप-सौन्दर्य बना रहेगा. इस दौरान आप बचपन की किसी बात का बार-बार ध्यान कर सकते हैं. आप अपनी यादों में खोए रहेंगे. आपके स्वभाव में कुछ बदलाव भी आ सकते हैं. इस दौरान आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. लिहाजा शुक्र की शुभ स्थिति को बनाये रखने के लिये आपको मंदिर में रूई का दान करना चाहिए.

* मिथुन राशि शुक्र का ये गोचर आपके दसवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से किसी चीज का लालच आ सकता है, लेकिन ध्यान रहे अधिक लालच से नुकसान भी हो सकता है. आप अपने करियर में बढ़ोतरी के बारे में विचार कर सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं, तो आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य 23 मई तक अच्छा रहेगा. लिहाजा शुक्र की शुभ स्थिति का लाभ पाने के लिए आपको पानी में थोड़ा-सा दही डालकर नहाना चाहिए.

*कर्क राशि शुक्र का ये गोचर आपके नवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से भाग्य का साथ पाने में आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. अगर आप कॉस्मेटिक का या महिलाओं से संबंधी किसी चीज का बिजनेस करते हैं, तो 23 मई तक आपको उम्मीद के अनुसार मुनाफा नहीं मिल पायेगा. संतान पक्ष से भी आपको कुछ परेशानी हो सकती है. आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए. साथ ही 23 मई तक शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिये गाय की सेवा करनी चाहिए.

*सिंह राशि शुक्र का ये गोचर आपके आठवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके पारिवारिक जीवन में भी कुछ परेशानी आ सकती है. आपको अपने घर के बड़े-बुजुर्गों का ध्यान रखना चाहिए. साथ ही 23 मई तक आपको किसी दूसरे के मामले में पड़ने से बचना चाहिए और शुक्र के शुभ फल पाने के लिये नीले रंग का फूल लेकर गन्दे नाले में बहाएं.

*कन्या राशि शुक्र का ये गोचर आपके सातवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आप सुखी रहेंगे. दूसरों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा. आपको धन लाभ होगा. माता-पिता से पूरा सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ भी आपके संबंध बेहद अच्छे रहेंगे. इसके अलावा घर में सास-बहू के बीच प्यार बना रहेगा. इस बीच किसी तरह के लेन-देन या झगड़े में आपकी बिल्कुल रुचि नहीं रहेगी. लिहाजा शुक्र की शुभ स्थिति बनाये रखने के लिये माता-पिता का आशीर्वाद लें, आप सुखी रहेंगे.

*तुला राशि शुक्र का ये गोचर आपके छठे स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से मित्रों से आपको उम्मीद के अनुसार मदद नहीं मिल पायेगी. पैसों के मामले में स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन आपकी बौद्धिक क्षमता ज्यादा अच्छी नहीं होगी. आपके विवाह में कुछ देरी हो सकती है. संतान सुख भी ठीक-ठाक ही रहेगा. इस दौरान शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिये घर की महिलाएं अपने सिर में सोने का या गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाकर रखें.

*वृश्चिक राशि शुक्र का ये गोचर आपके पांचवें स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपके परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा. आपके विवेक में बढ़ोतरी होगी. 23 मई तक आपको शत्रु पक्ष से किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा आपके धन में बढ़ोतरी होगी. जीवन में आप खूब उन्नति करेंगे. लवमेट के साथ आपके संबंध ठीक रहेंगे. लिहाजा शुक्र की शुभ स्थिति का लाभ पाने के लिये मन्दिर में दूध का दान करें.

*धनु राशि शुक्र का ये गोचर आपके चौथे स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा. जीवन में सुख पाने के लिये आपको अपने जीवनसाथी से प्यार बनाकर रखना चाहिए. 23 मई तक आपको आराम पसंद या हरफनमौला लोगों से दोस्ती अवॉयड करनी चाहिए. आपको इस दौरान किसी भूमि-भवन या वाहन का लाभ मिल सकता है. माता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. लिहाजा 23 मई तक शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये 23 मई तक आपको शुक्र के मंत्र का जप करना चाहिए. मंत्र है – 'ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:.'

*मकर राशि शुक्र का ये गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके पास हर तरह के साधन और सम्पत्ति तो होगी, लेकिन 23 मई तक आपको सुख की नींद मुश्किल से ही मिल पायेगी. आपको हर समय किसी न किसी चीज की चिंता बनी रहेगी. आपको आगे बढ़ने के लिये लगातार मेहनत की जरूरत है. इस दौरान आपको अपने साथ ही परिवार के बाकी सदस्यों की सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए. शुक्र की अशुभ स्थिति से बचे रहने के लिये आपको सभी महिलाओं का सम्मान करना चाहिए और उनसे ऊंची आवाज में बात नहीं करनी चाहिए.

*कुंभ राशि शुक्र का ये गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आजीविका में बढ़ोतरी होगी. आपकी पैसों की स्थिति मजबूत होगी. घर में हर तरह की सुख-सुविधा उपलब्ध होगी. आपको संतान सुख का लाभ मिलेगा. 23 मई तक शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे. इसके बजाय दूसरे लोगों से आपको मदद मिलेगी. आपके जीवन में प्यार बना रहेगा. पशुपालन और कच्ची मिट्टी के काम से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि होगी. लिहाजा शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये आपको मन्दिर में दो सौ ग्राम घी का दान करना चाहिए.

*मीन राशि शुक्र का ये गोचर आपके पहले स्थान पर होगा. शुक्र के इस गोचर से आपको वाहन का सुख मिलेगा. करियर में स्थिति अच्छी बनी रहेगी. आपके जीवन में एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन के चांस बन सकते हैं. आप अपने किसी काम के लिये दूसरों से सलाह ले सकते हैं. 23 मई तक आपका और आपके बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लिहाजा शुक्र के शुभ फल पाने के लिये मन्दिर में गुड़ का दान करें और गाय की सेवा करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडली से जानें संतान कब और कितनी होंगी? साथ ही पुत्र और पुत्री की संख्या

कुंडली से जानें संतान कब और कितनी होंगी? साथ ही पुत्र और पुत्री की संख्या

विदेश यात्रा के लिए किसी भी जन्म कुंडली में बनने वाले मुख्य योग

जन्म कुंडली में प्रथम भाव को लग्न एवं उसके स्वामी को लग्नेश कहते

Leave a Reply