असम में पीएम मोदी ने उद्योगपति रतन टाटा के साथ राज्य में 6 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, 7 नये अस्पतालों की आधारशिला भी रखी

असम में पीएम मोदी ने उद्योगपति रतन टाटा के साथ राज्य में 6 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, 7 नये अस्पतालों की आधारशिला भी रखी

प्रेषित समय :18:18:33 PM / Thu, Apr 28th, 2022

गुवाहाटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा के साथ असम में 6 नये कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने प्रदेश में 7 नये कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखी. इस मौके पर डिबरूगढ़ के खनिकर मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि असम ही नहीं, पूरे नॉर्थ ईस्ट में कैंसर एक बहुत बड़ी समस्या रही है.

इससे सबसे अधिक प्रभावित हमारा गरीब होता है, मध्यम वर्ग का परिवार होता है. इस परेशानी को दूर करने के लिए बीते 5-6 सालों में यहां कई कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का फोकस स्वास्थ्य सेवाओं के डिजिटाइजेशन का है. सरकार की कोशिश है कि इलाज के लिए लंबी-लंबी लाइनों से मुक्ति हो और इलाज के नाम पर होने वाले दिक्कतों से मुक्ति मिले. इसके लिए एक के बाद एक कई योजनाएं लागू की गई हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का फोकस इस बात पर भी है कि डॉक्टरों की संख्या में कमी को दूर किया जाए. बीते सात साल में एमबीबीएस और पीजी के लिए 70,000 से ज्यादा नई सीटें जुड़ी हैं. हमारी सरकार ने 5 लाख से ज्यादा आयुष डॉक्टर्स को भी एलोपैथिक डॉक्टरों के बराबर माना है. प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री ने असम के लोगों से कहा कि डबल इंजन की सरकार, जहां भी हो वहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से काम करती है. असम की स्थाई शांति और तेज़ विकास के लिए जो समझौता हुआ था, उसको ज़मीन पर उतारने का काम तेज़ी से चल रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले आठ सालों के दौरान करीब 75 फीसदी हिंसा में कमी आई है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्बी आंगलोंग में मांजा पशु चिकित्सा महाविद्यालय, वेस्ट कार्बी आंगलोंग कृषि महाविद्यालय, अम्पानी वेस्ट कार्बी आंगलोंग गवर्नमेंट कॉलेज सहित कई योजनाओं की आधारशिला रखी. पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. डिबरूगढ़ और कार्बी आंगलोंग जिलों में स्कूल, कॉलेज और राज्य सरकार के कार्यालयों में अवकाश की घोषणा की गई है. डिबरूगढ़ के खनिकर मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम का पारंपरिक लोक नृत्य भी देखा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में आंधी-पानी के साथ बिजली गिरने से 14 की मौत, अगले 2 दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान

दो लाख का इनामी तस्कर अकबर बंजारा और उसका भाई सलमान असम में हुए ढेर, आईएसआई कनेक्शन भी आया सामना

श्रीलंका का बड़ा ऐलान- हम 51 अरब डॉलर का विदेशी कर्ज चुकाने में असमर्थ

अमित शाह का बड़ा बयान: नागालैंड, असम और मणिपुर से AFSPA के तहत अशांत क्षेत्रों को कम करने का फैसला

असम-मेघालय सीमा विवाद का 50 साल बाद अंत, गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुआ समझौता

Leave a Reply