रेलवे लखनऊ-दिल्ली के बीच चलाने जा रहा सस्ती एसी डबल डेकर ट्रेन, 10 मई से चलेगी

रेलवे लखनऊ-दिल्ली के बीच चलाने जा रहा सस्ती एसी डबल डेकर ट्रेन, 10 मई से चलेगी

प्रेषित समय :20:50:45 PM / Fri, Apr 29th, 2022

लखनऊ. रेलवे ने लखनऊ से दिल्ली की यात्रा 10 मई से और सस्ती होने जा रही है. एक एसी ट्रेन चलने वाली है जिसका किराया बाकी सभी गाडिय़ों से सबसे कम होगा. ऐसे में यदि गर्मी की छुट्टी मनाने लखनऊ से दिल्ली या फिर उसके आगे हिमाचल और कश्मीर की यात्रा का प्लान बना रहे हों तो आपके लिए राहतभरी खबर है. इस ट्रेन की खासियत ये भी है कि इसमें सीटें भी दूसरी गाडिय़ों से ज्यादा हैं. यानी रिजर्वेशन के लिए भी मारामारी नहीं करनी पड़ेगी. बस इसे लखनऊ से पकडऩे के लिए आपको सुबह जगना पड़ेगा, क्योंकि ये ट्रेन सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर लखनऊ जंक्शन से रवाना हो जायेगी.

लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल तक जाने वाली ये ट्रेन नंबर- 12583 डबल डेकर है. इसे फिर से चलाने का फैसला लिया गया है. ट्रेन 10 मई से हफ्ते में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चला करेगी. इन्हीं दिनों में ये दिल्ली के आनंद विहार से लखनऊ लौटेगी भी. इस ट्रेन की सबसे खास बात ये है कि इस ट्रेन के एसी चेयर कार का किराया बाकी सभी गाडिय़ों से सबसे सस्ता है. लखनऊ से दिल्ली तक इसका किराया 665 रूपये लगेगा.

चेयर कार का यह होगा फेयर

दूसरी गाडिय़ों में एसी चेयर कार का किराया इससे ज्यादा है. मसलन, तेजस में ये 1134 रूपये, स्वर्ण शताब्दी में 1390 रूपये जबकि गोमती एक्सप्रेस में 725 रूपये है. इसके अलावा इस गाड़ी में दूसरी गाडिय़ों से ज्यादा सीटें भी होंगी. ऐसे में दिल्ली के लिए आपको कंफर्म टिकट मिलना भी आसान होगा. 8 डिब्बों वाली इस ट्रेन में कुल 960 चेयर कार हैं. प्रति डिब्बा 120 सीटें. जानकारी के मुताबिक लखनऊ से दिल्ली के बीच 3 स्टॉपेज होंगे. बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई इंडियंस की लगातार आठवीं हार, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 36 रन से हराया

फाफ डुप्लेसी और जोश हेजलवुड की बदौलत आरसीबी ने लखनऊ को 18 रन से हराया

फाफ डुप्लेसी और जोश हेजलवुड की बदौलत आरसीबी ने लखनऊ को 18 रन से हराया

Leave a Reply