राजस्थान: जोधपुर में झंडा लगाने पर हुआ विवाद, पथराव में कई घायल, इंटरनेट बंद

राजस्थान: जोधपुर में झंडा लगाने पर हुआ विवाद, पथराव में कई घायल, इंटरनेट बंद

प्रेषित समय :08:32:49 AM / Tue, May 3rd, 2022

जोधपुर. जोधपुर में सोमवार की आधी रात को झंडे लगाने की बात पर हुये इस बवाल के बाद दोनों पक्षों में जमकर पत्थर चले. इससे करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस और आरएसी ने मोर्चा ने संभाला और लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से खदेड़ा. इस दौरान रात करीब 1 से 3 बजे तक शहर के बीचबीचों पत्थर बरसते रहे. हालात को देखते हुये प्रशासन को आधी रात को ही पूरे जोधपुर जिले में आगामी आदेश तक मोबाइल इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी करने पड़े. मौके पर भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

जानकारी के अनुसार बवाल की शुरुआत जोधपुर शहर के हदृयस्थल जालोरी गेट पर झंडे लगाने को लेकर हुआ था. इस बात को लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हो गये. बाद में यह विवाद बढ़ गया. विवाद की सूचना पर वहां दोनों समुदायों के लोगों की भीड़ बढ़ती गई. देखते ही देखते बातचीत मारपीट और पत्थरबाजी तक पहुंच गई. हालात बिगड़ने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी, करीब दस थानों की पुलिस, अतिरिक्त जाब्ता और आरएसी के जवान लेकर वहां पहुंचे. उन्होंने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया लेकिन मामला लगातार बिगड़ता ही चला गया. इस पर पुलिस-प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा और हालात को संभाला.

विवाद को रोकने के लिए पुलिस को आसू गैस को गोले भी छोड़ने पड़े। जिला प्रशासन का कहना है कि उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि सुनियोजित तरीके से जिले की शांति को भंग करने की कोशिश की गई। इस तरह की घटना के लिए जो लोग भी जिम्मेदार होंगे उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply