केकेआर को लगातार 5 हार के बाद मिली जीत, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

केकेआर को लगातार 5 हार के बाद मिली जीत, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :08:58:49 AM / Tue, May 3rd, 2022

मुंबई. पिछले पांच मैचों से लगातार हार झेलनी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को जीत नसीब हो गई है। कोलकाता ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। राजस्थान ने 153 रन का लक्ष्य दिया, जिसे कोलकाता ने तीन विकेट के नुकसान पर 5 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जिताकर लौटे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 66 रन की अटूट साझेदारी की। राणा ने 37 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 48 रन बनाए। उन्होंने विजयी छक्का लगाया। वहीं, रिंकू ने 23 गेंदों में 6 चौकों और 1 सिक्स की मदद से नाबाजद 42 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने अच्छी शुरुआत नहीं की। ओपनर आरोन फिंच ने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया। वह 3 गेंदों में 2 रन ही बना सके। उन्हें कुलदीप सेन ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। वह छठे ओवर की चौथी गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 34 रन की पारी खेली। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए नितीश राणा के साथ 60 रन की साझेदारी की। उनका विकेट 92 के कुल स्कोर पर गिरा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम ने निराशाजनक आगाज किया और 7 के कुल स्कोर पर पहला विकेट खो दिया। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 5 गेंदों में 2 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें उमेश यादव ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर कॉट एंट बोल्ड किया। राजस्थान को दूसरा झटका ओपनर जोस बटलर के तौर पर लगा। बटलर अपने रंग में नजर नहीं आए और उन्होंने धीमी गति से बल्लेबाजी की। उन्होंने 25 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 22 रन की पारी खेली। वह नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर तेज गेंदबाज टिम साउदी का शिकार बने।

डेरिल मिचेल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए करुण नायर का बल्ला नहीं चला। वह 13 गेंदों में 13 रन ही बना सके। आरआर का चौथा विकेट रियान पराग के रूप में गिरा। उन्होंने कुछ अच्छे शॉट लगाए पर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 12 गेंदों में 19 रन बनाए। कोलकाता को पांचवीं सफलता कप्तान संजू सैमसन के तौर पर मिली। सैमसन ने टिककर बल्लेबाजी की और 17वां आईपीएल अर्धशतक ठोका। उन्होंने 49 गेंदों 7 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 54 रन बनाए।  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply