एमपी के सिवनी में 2 आदिवासियों को पीट-पीटकर मार डाला, 1 गंभीर, एमएलए ने बजरंग दल पर लगाया हत्या का आरोप

एमपी के सिवनी में 2 आदिवासियों को पीट-पीटकर मार डाला, 1 गंभीर, एमएलए ने बजरंग दल पर लगाया हत्या का आरोप

प्रेषित समय :19:58:38 PM / Tue, May 3rd, 2022

जबलपुर/सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी में गोमांस तस्करी के आरोप में तीन आदिवासियों की लाठियों से जमकर पिटाइ की गई. जिसमें दो आदिवासियों की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है. इस घटना के बाद आक्रोश फैल गया और बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने जबलपुर-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चकाजाम कर दिया है. घटना की खबर लगते ही जबलपुर व सिवनी जिले के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. आदिवासियों की हत्या करने के मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर शक व्यक्त किया गया है.

यह घटना कुरई थाना अंतर्गत बादल पार चौकी क्षेत्र का है. हत्या और चक्काजाम की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा. कुरई के गांव सागर और सिमरिया गांव के धानशाह (54) व संपत बट्टी (60) को कुछ युवकों ने लाठियों से पीटा था. मृतकों के परिजन का आरोप है कि हत्या करने वाले बजरंग दल से जुड़े हैं. सूचना मिलने पर बरघाट से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया भी कुरई पहुंचे. उन्होंने गुस्साए लोगों के साथ हाईवे पर बैठकर प्रदर्शन किया. विधायक ने आरोप लगाया है कि आरोपी बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

मौके से 12 किलो मांस मिला

कुरई थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके का कहना है कि मौके से लगभग 12 किलो मांस मिला है. जिसकी जब्ती बनाकर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

तीन विधायकों की कांग्रेस ने कमेटी बनाई, कमलनाथ बोले, यह गंभीर मामला

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने सिवनी जिले के आदिवासी ब्लॉक कुरई में दो आदिवासी युवकों की हत्या तथा एक आदिवासी युवक के गंभीर रूप से घायल होने की घटना को दुखद बताया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तीन विधायकों की एक कमेटी गठित की है. यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर पीडि़त परिवारों से मिलेगी और घटना की पूरी जानकारी लेकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रस्तुत करेगी. कमेटी में विधायक ओंकार सिंह मरकाम, अशोक मर्सकोले, नारायण पट्टा शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply