नकली थीं यूक्रेनियन वॉर गर्ल्स, असल में निकलीं रूसी महिलाएं

नकली थीं यूक्रेनियन वॉर गर्ल्स, असल में निकलीं रूसी महिलाएं

प्रेषित समय :11:37:45 AM / Tue, May 3rd, 2022

यूक्रेनी फाइटर्स बनकर वाहवाही लूट रही तस्वीर का सच सामने आते ही लोग चौंक गए हैं. दरअसल फोटो में दिखाई दे रही दो महिलाएं रिश्ते में तो मां-बेटी हैं लेकिन यूक्रेन की नहीं बल्कि इनका ताल्लुक रूस से है. ये कोई लड़ाई लड़ने भी नहीं जा रही हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक सेना की वर्दी में अपनी मां के साथ जिस खूबसूरत लड़की की तस्वीर वायरल हो रही है, वो रशियन ब्यूटी है. जंग के मैदान में उतरने का जो दावा किया जा रहा था, वो भी नकली है. इतना ही नहीं तस्वीर को खूब तारीफें भी मिल गईं और हज़ारों लाइक्स भी. 

ये महिलाएं रूस की रहने वाली हैं लेकिन इनका रूस-यूक्रेन जंग से कोई सीधा वास्ता नहीं है. इनकी वर्दी भी कोई सेना की वर्दी नहीं है, न ही हाथों में दिख रहे हथियार ही असली हैं. यूनिफॉर्म में दिख रही सुंदर सी लड़की का नाम एलेना डिलिजिओज़ है. वो रूस की जानी-मानी सोशल मीडिया एनफ्लुएंसर है. रूस में खासी मशहूर एलेना के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 79 हज़ार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उनकी तस्वीरों को हज़ारों में लाइक्स मिलते हैं. दिलचस्प बात ये है कि वे ज्यादातर तस्वीरों में किसी सैनिक की तरह ही नज़र आती हैं. यही वजह है कि लोग उन्हें सैनिक समझ बैठते हैं.

दरअसल एलेना एयरसॉफ्ट गेम खेलती हैं और इस दौरान वे आर्मी की यूनिफॉर्म की तरह दिखने वाले कपड़े पहन लेती है. इस गेम में प्लास्टिक बुलेट का इस्तेमाल होता है और प्लास्टिक के ही हथियार भी लिए जाते हैं. गेम में प्लेयर्स को दूसरे को एलिमिनेट करना होता है. उनकी जो फोटो वायरल हुई है, उसे उन्होंने पिछले साल फरवरी महीने में इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई एक वीडियो से लिया गया है. जब मामले की जांच की गई, तब इस बात का खुलासा हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply